न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

पलामू : मौसम के बदले मिजाज, आसमानी बिजली गिरने से दो युवकों की हुई मौत

81

Palamu : पलामू जिले में मंगलवार की सुबह अचानक मौसम ने करवट बदल लिया. काले बादलों के छाने से दिन में अंधेरा हो गया. तेज हवा चली और कई स्थानों पर हल्की बारिश भी हुई. इस दौरान वज्रपात होने से दो युवकों की मौत हो गयी. घटना के बाद परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है. वहीं सूचना मिलते ही पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया.

mi banner add

खेत में काम करने के दौरान गिरी आसमानी बिजली, मौत

घटना पिपराटांड़ थाना क्षेत्र के बलमुवा गांव की है. घटना करीब 10 बजे की है जब आबीद मियां और उसके पिता इजहार मियां व उसकी मां खेत में काम कर रहे थे. इसी दौरान बारिश शुरू हो गयी और आबादी मियां (22वर्ष) पर आसमानी बिजली गिर गयी. जिससे की मौके पर ही उसकी मौत हो गयी. हालांकि परिजन उसे इलाज के लिए पांकी सीएचसी ले गए, लेकिन वहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

पेड़ के नीसे खड़ा था युवक, बिजली गिरने से हुई मौत

Related Posts

कोल्हान के बाद पलामू में नक्सलियों की सक्रियता बढ़ी, वाहन जला पुलिस को दे रहे खुली चुनौती

विकास कार्यों में लगे वाहनों को निशाना बना रहे नक्सली संगठन, लेवी के लिए खौफ पैदा करना चाहते हैं

इधर, मनातू के चक उरूर गांव में मौसम बदलने के बाद तेज आंधी चलने लगी और बारिश शुरू हो गयी. बारिश से बचने के लिए सुनैना तुरी (18वर्ष) अन्य युवकों के साथ पेड़ के नीचे छिप गया. इसी दौरान बिजली गिरने से उसकी मौके पर ही मौत हो गयी. वहीं अन्य युवकों को कोई नुकसान नहीं हुआ.

क्या कहना है मौसम विज्ञानिक का

मौसम वैज्ञानिक आरएस शर्मा ने बताया कि ऐसा झारखंड के ऊपर एक सर्कुलेशन बनने की वजह से हुआ है. बुधवार से फिर से मौसम साफ होने के संकेत हैं. बंगाल की खाड़ी से नमी झारखंड में आ रही है. इसी वजह से मंगलवार को राज्य के कई हिस्सों में बारिश हुई और इस दौरान वज्रपात भी हुआ है.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
%d bloggers like this: