JharkhandPalamu

पलामू : मौसम के बदले मिजाज, आसमानी बिजली गिरने से दो युवकों की हुई मौत

विज्ञापन

Palamu : पलामू जिले में मंगलवार की सुबह अचानक मौसम ने करवट बदल लिया. काले बादलों के छाने से दिन में अंधेरा हो गया. तेज हवा चली और कई स्थानों पर हल्की बारिश भी हुई. इस दौरान वज्रपात होने से दो युवकों की मौत हो गयी. घटना के बाद परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है. वहीं सूचना मिलते ही पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया.

खेत में काम करने के दौरान गिरी आसमानी बिजली, मौत

घटना पिपराटांड़ थाना क्षेत्र के बलमुवा गांव की है. घटना करीब 10 बजे की है जब आबीद मियां और उसके पिता इजहार मियां व उसकी मां खेत में काम कर रहे थे. इसी दौरान बारिश शुरू हो गयी और आबादी मियां (22वर्ष) पर आसमानी बिजली गिर गयी. जिससे की मौके पर ही उसकी मौत हो गयी. हालांकि परिजन उसे इलाज के लिए पांकी सीएचसी ले गए, लेकिन वहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

पेड़ के नीसे खड़ा था युवक, बिजली गिरने से हुई मौत

इधर, मनातू के चक उरूर गांव में मौसम बदलने के बाद तेज आंधी चलने लगी और बारिश शुरू हो गयी. बारिश से बचने के लिए सुनैना तुरी (18वर्ष) अन्य युवकों के साथ पेड़ के नीचे छिप गया. इसी दौरान बिजली गिरने से उसकी मौके पर ही मौत हो गयी. वहीं अन्य युवकों को कोई नुकसान नहीं हुआ.

advt

क्या कहना है मौसम विज्ञानिक का

मौसम वैज्ञानिक आरएस शर्मा ने बताया कि ऐसा झारखंड के ऊपर एक सर्कुलेशन बनने की वजह से हुआ है. बुधवार से फिर से मौसम साफ होने के संकेत हैं. बंगाल की खाड़ी से नमी झारखंड में आ रही है. इसी वजह से मंगलवार को राज्य के कई हिस्सों में बारिश हुई और इस दौरान वज्रपात भी हुआ है.

advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button