NEWS

पलामू: करंट से दो युवकों की मौत, क्रशर प्लांट पर मौत के बाद हंगामा, मुआवजा के लिए 5 घंटा एनएच जाम

Palamu :  पलामू जिले में आज करंट लगने की दो घटनाएं हुई. इसमें दो युवकों की मौत हो गयी. जिले के पिपरा थाना क्षेत्र के चपरवार में क्रशर प्लांट पर करंट लगने से एक टेंट-डेकोरेशन कर्मी की मौत हो गयी.  जबकि मोहम्मदगंज में लोहे की सीट चढ़ाने के दौरान हाइटेंशन तार की चपेट में आने से एक युवक की मौत हो गयी.

इसे भी पढ़ेंः बाबरी विध्वंस केस: CBI कोर्ट 30 सितंबर को सुनायेगा फैसला, आडवाणी और जोशी भी हैं आरोपी

पांच घंटे तक जाम रहा एनएच 98

advt

हादसे के बाद विलाप करते परिजन.

पिपरा थाना क्षेत्र के चपरवार में एनएच 98 किनारे स्थित श्री गोविंद कंस्ट्रक्शन क्रशर प्लांट में बुधवार को करंट की चपेट में आकर निकेश कुमार (22वर्ष) की मौत हो गयी. वह पिपरा थाना क्षेत्र के बभंडी गांव के रामचंद्र साव का पुत्र था. सूचना मिलते ही मृतक के गांव के लोग और परिजनों घटनास्थल पर पहुंचे और मुआवजा की मांग को लेकर  शव रखकर एनएच 98 को जाम कर दिया. जाम करीब पांच घंटे तक लगा रहा. जाम से सड़क के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारें लगी रही.

मुआवजा मिलने पर शांत हुआ आक्रोश

सूचना के बाद हरिहरगंज पुलिस निरीक्षक सह थाना प्रभारी दीपक कुमार, पिपरा थाना प्रभारी अभिजीत गौतम, छतरपुर एएसआई अशोक कुमार सिंह दल बल के साथ जाम स्थल पर पहुंचकर परिजनों को समझाने का प्रयास किया. लेकिन जामकर्ता 40 लाख मुआवजा की मांग पर अड़े रहे. पुलिस अधिकारियों के साथ साथ बसपा नेता लव कुमार मेहता के प्रयास से क्रशर प्रबंधक द्वारा अंततः 2 लाख 65 हजार मुआवजा दिया गया. इसके बाद लोगों का आक्रोशि शांत हुआ और दोपहर में करीब 12 बजे जाम हटाया गया.

इसे भी पढ़ेंः गढ़वा: अवैध हथियार बनाने और बेचने में शामिल सात आरोपी गिरफ्तार

adv

क्या है मामला?

जानकारी के अनुसार निकेश कुमार द्वारा अपना टेंट और डेकोरेशन गोविंद कंस्ट्रक्शन नामक क्रशर प्लांट को बुक किया था. विश्वकर्मा पूजा के अवसर पर उसे उक्त क्रशर प्लांट में सजावट करने की जिम्मा दी गयी थी. वह स्वयं सजावट कर रहा था. इसी दौरान लोहे के खंभों में प्लांट के बड़े डीजी जेरनेटर से प्रवाहित करंट आ गया. काम करने के दौरान युवक को जोरदार करंट लगा. इससे वह नीचे गिरा और बाद में उसकी मौत हो गयी.

हाई वोल्टेज तार की चपेट में आने से युवक की मौत

मोहम्मदगंज थाना क्षेत्र के कररिया गांव निवासी शमशाद खान का 26 वर्षीय पुत्र अजहर खान की मौत हाई वोल्टेज बिजली तार की चपेट में आने से हो गईं. ग्रामीणों ने बताया कि अजहर खान अपने रिश्तेदार के घर मे लोहा का सीट चढ़ा रहा था. इसी क्रम में 11 हजार हाईटेंशन तार के चपेट में आगया जिससे घटना स्थल पर ही उसकी मौत हो गयी. युवक को ग्रामीणों ने तत्काल चिकित्सक के पास पहुंचाया. मगर चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया. घटना को लेकर परिवार के लोगों का रो रो कर बुरा हाल है. गांव में भी मातमी सन्नाटा है.

इसे भी पढ़ेंः भीड़तंत्र का हिंसक चेहरा, अपराधी और उग्रवादी भी हो रहे शिकार

 

advt
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button