Crime News

पलामू: जेजेएमपी के दो शातिर उग्रवादी गिरफ्तार, निशानदेही पर पांच हथियार, गोलियां और वर्दी बरामद  

Palamu: नक्सलियों और उग्रवादियों के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान में पलामू पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने उग्रवादी संगठन जेजेएमपी के दो शातिर उग्रवादियों को गिरफ्तार किया है. उनकी निशानदेही पर चार राईफल, एक देसी 12 बोर की पिस्टल, सात गोलियां सहित अन्य आपत्तिजनक सामान बरामद किये गये हैं.

Advt

डीआइजी विपुल शुक्ला ने बुधवार को एसपी कार्यालय में पत्रकारों को बताया कि पुलिस अधीक्षक अजय लिंडा को मिली गुप्त सूचना पर हैदरनगर थाना क्षेत्र में कार्रवाई की गयी. उग्रवादी संगठन जेजेएमपी के नाम पर आपराधिक घटनाओं को अंजाम दे रहे रविन्द्र पासवान उर्फ डीजीएम एवं बाबू लाल राम को गश्ती के दौरान वंशीधर गांव से चोरी की मोटरसाइकिल और अवैध देसी पिस्तौल व कारतूस के साथ गिरफ्तार किया गया. उनके पास से जेजेएमपी का पर्चा भी बरामद हुआ.

इसे भी पढ़ें – सुप्रीम कोर्ट से चिदंबरम को राहत नहीं,  कल सुबह तक करना होगा  इंतजार , लिस्टिंग पर फैसला सीजेआई  करेंगे

डीआइजी ने बताया कि इस संबंध में मामला दर्ज कर उनसे पूछताछ की गयी. दोनों उग्रवादियों ने हथियार, गोलियां, वर्दी सहित अन्य सामानों को करई पहाड़ में छुपा कर रखने की जानकारी दी. दोनों की निशानदेही पर करई पहाड़ में सर्च अभियान चलाया गया. इस दौरान राईफल, गोलियां और वर्दी बरामद हुई.

इसे भी पढ़ें – नेशनल गेम्स घोटाला में आरके आनंद को हाइकोर्ट से मिली राहत, 17 अक्टूबर तक गिरफ्तारी पर रोक

क्या-क्या मिला घटनास्थल से

डीआइजी ने बताया कि घटनास्थल से चार देसी राईफल, एक देसी 12 बोर की पिस्टल, चार 12 बोर और सात रायफल की गोलियां, 6 सेट वर्दी, 5 जेजेएमपी का पर्चा बरामद किया गया है.

दोनों पर दर्ज हैं सात मामले

डीआइजी ने यह भी बताया कि रविन्द्र पासवान उर्फ डीजीएम एवं बाबू लाल राम पर हैदरनगर और हुसैनाबाद थाना में सात मामले दर्ज हैं. रविन्द्र पासवान उर्फ डीजीएम पर केवल पांच मामले दर्ज हैं. हैदरनगर में सबसे अधिक चार और एक मामला हुसैनाबाद में दर्ज है. बाबू लाल राम पर दो आपराधिक मामले हैदरनगर थाना में दर्ज हैं.

छापामारी दल में कौन-कौन?

छापामारी दल में एएसपी अभियान अरूण कुमार सिंह, हुसैनाबाद के एसडीपीओ विजय प्रसाद, सीआरपीएफ के सहायक समादेष्टा रूपेश कुमार, हुसैनाबाद के थाना प्रभारी सह पुलिस निरीक्षक रास बिहारी लाल, हैदरनगर थाना प्रभारी सुरेन्द्र प्रसाद, अ.नि. निर्भय कुमार, हुसैनाबाद के स.अ.नि उपेन्द्र कुमार पासवान के अलावा कामगार पुलिस पिकेट के सैट बल, हरिहरगंज सीआरपीएफ की एफ कंपनी के सशस्त्र बल एवं हुसैनाबाद अनुमंडल के सशस्त्र बल शामिल थे.

प्रेस कांफ्रेंस में सीआरपीएफ कमांडेंट एडी शर्मा, एसपी अजय लिंडा, डीएसपी विजय प्रसाद सहित अन्य पुलिस एवं सीआरपीएफ अधिकारी उपस्थित थे.

इसे भी पढ़ें – हजारीबाग में पांच महीने से लापता युवती और लोहरदगा में युवक का शव बरामद

Advt

Related Articles

Back to top button