न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

पलामू : 24 घंटे में दो सड़क हादसे, महिला समेत दो की मौत

21

Daltonganj : सड़क हादसों को रोकने के लिये सड़क सुरक्षा के कई नियम बनाए गए हैं. उसका अनुपालन कराने के लिए हर दिन प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा दंग भी भरा जाता है. लेकिन पलामू  में सड़क दुर्घटनाएं कम होने का नाम ही नहीं ले रही हैं. बीते 24 घंटों में अलग-अलग सड़क हादसों में एक महिला समेत दो की मौत हो गयी, जबकि एक शख्स बाल-बाल बच गया.

इसे भी पढ़ें – News Wing Breaking :  बदल जायेगा राज्य का प्रशासनिक ढांंचा ! एचआर पॉलिसी, क्षेत्रीय प्रशासन, परिदान…

रांची से डालटनगंज आ रहा ट्रक पलटा- सहचालक की मौत

रांची से भाया लोहरदगा होकर डालटनगंज आ रहा ट्रक सतबरवा थाना क्षेत्र के ताबर गांव में एनएच 39 के टर्निंग पर अनियंत्रित होकर पलट गया. ट्रक पर लोहे का पाइप लदा था और ट्रक का नंबर पीबी 08 डीएस 2718 था. इस हादसे में पंजाब निवासी सह चालक सुरजीत सिंह की मौके पर मौत हो गयी, जबकि चालक राजू भाई बाल-बाल बच गया.

इसे भी पढ़ें – चाईबासा :  पुलिस-पीएलएफआई मुठभेड़, नक्सली भाग निकले, भारी संख्या में हथियार बरामद  

देर रात हुई घटना

सतरबवा के थाना प्रभारी राणा जंगबहादुर सिंह ने घटना के बारे में बताया कि हादसा रात 11-12 बजे के बीच की हुई. साथ ही उन्होंने बताया कि अनबैलेंस होने पर ट्रक पलट गया. घटनास्थल की स्थिति बता रही थी कि हादसे बाद जिस तरफ सहचालक बैठा था, उसी तरफ ट्रक पलट गया. नतीजा सहचालक की दबने से मौत हो गयी. चालक को किसी तरह का कोई नुकसान नहीं हो पाया है.

थाना प्रभारी ने बताया कि गैस कटर से काटकर शव को बाहर निकाला गया और सदर अस्पताल में पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. हादसे के बाद पीछे से आ रहे अन्य ट्रकों के चालकों से सहचालक ही पहचान की गयी. परिजनों के डालटनगंज आने पर शव को पंजाब भेज दिया जायेगा. ट्रक का मालिक सत्येन्द्र सिंह है.

इसे भी पढ़ें – 11 लाख को पानी पिलाने की योजना ठंडे बस्ते में,1100 करोड़ की योजनायें लंबित

पिकअप के धक्के से महिला की मौत

जबकि दूसरी ओर पंडवा थाना अंतर्गत पंडवा मोड़ पर एक पिकअप सवारी गाड़ी की चपेट में आने से एक अधेड़ महिला की मौत हो गयी. महिला की पहचान रजहरा कोठी निवासी सुमित्रा कुंवर के रूप में हुई है. दरअसल रविवार की सुबह महिला अपने एक रिश्तेदार को पंडवा मोड़ पर वाहन चढ़ाने आयी थी. इसी दौरान वह पिकअप वैन की चपेट में आ गयी. हादसे के बाद वैन को पुलिस द्वारा जब्त कर लिया गया है. शव का पोस्टमार्टम सदर अस्पताल में कराया गया है.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

%d bloggers like this: