JharkhandPalamu

पलामू : 60 किलोमीटर लंबी सड़क पर दो अरब रूपये होंगे खर्च, जर्जर सड़क से मिलेगी निजात

Palamu : पलामू जिले के चैनपुर प्रखंड के सेमरा, लोहरसिमी से सलतुआ होते मतौली मोड़ तक और गढ़वा जिले के कदवा मोड़ पीडब्लूडी पथ डंडई प्रखंड से तहले, चकसा, रबदा से रंका तक बनेगी. दोनों सड़कों को बनाने में दो अरब के करीब रूपये खर्च होंगे. सेमरा, लोहरसिमी से सलतुआ होते मतौली मोड़ तक सड़क की लंबाई 21 किलोमीटर है, जबकि कदवा मोड़ पीडब्लूडी पथ की लंबाई 38.57 किलोमीटर है. मतौली मोड़ तक बनने वाली सड़क की लागत 88.46 करोड़ है, जबकि दूसरी 110.31 करोड़ की लागत से बनायी जाएगी.

पलामू के सांसद विष्णु दयाल राम ने बताया कि उनके संसदीय क्षेत्र में ग्रामीणों को आवागमन में हो रही कठिनाइयों से शीघ्र निजात दिलवाने का अथक प्रयास किया जा रहा है. क्षेत्र भ्रमण के दौरान चैनपुर प्रखंड एवं गढ़वा जिले के रंका प्रखंड के ग्रामीणों द्वारा सड़क की जर्जर स्थिति से अवगत कराया था.

इसे भी पढ़ें :पेगासस पर सर्वदलीय बैठक बुलायें पीएमः ममता बनर्जी

advt

चैनपुर-सेमरा-लोहरसिमी से सलतुआ होते हुए मतौली मोड़ तक की सड़क की जर्जर स्थिति की जानकारी दी गयी थी. इसके निर्माण की मांग की जाते रही है.

सांसद ने कहा कि मांगों पर कार्रवाई हुई. चैनपुर की उक्त सड़क का निर्माण कार्य स्वीकृत होने जा रहा है. इसकी कुल लम्बाई 21 किलोमीटर होगी तथा इसपर 88.46 करोड़ की लागत आएगी.

adv

इसके साथ-साथ कदवा मोड़ पीडब्लूडी पथ डंडई प्रखंड से तहले, चकसा, रबदा से रंका लगभग 38.57 किलोमीटर लंबी सड़क की लागत 110.31 करोड़ के शीघ्र बनने की संभावना बढ़ गयी है.

इसे भी पढ़ें :झारखंड: राज्यकर्मियों का डीए 11 % बढ़ा, जमीन रजिस्ट्री हुई महंगी, गाड़ियों पर भी टैक्स बढ़ा

पांच सड़कों के निर्माण के लिए प्रयास तेज

सांसद ने बताया कि पलामू जिले की पांच अन्य सड़कों के निर्माण के लिए प्रयास तेज है. केंद्रीय सड़क एवं अवसंरचना निधि (सीआरआईएफ) के अंतर्गत पथों का निर्माण हेतु पत्र लिखा गया है.

जिन सड़कों के निर्माण के लिए पत्र लिखा गया है, उनमें चैनपुर के कुटि मोड़ से रामगढ़ प्रखंड मुख्यालय होते हुए हुटार, मोहम्मदगंज के भजनिया से कोलहुआ भाया बरडीहा-पंसा-अघौरी-रानी देवा होते हुए हैदरनगर मेन रोड, जपला, छतरपुर पीडब्ल्यूडी पथ के कररबार इमलीतर से महुदंड होते हुए पांडू प्रखंड मुख्यालय, जपला श्रीनाथ नगर गेट के शबानो झारखंड-बिहार बॉर्डर तक एवं हुसैनाबाद के दंगवार रोड से बसयाडीह-बराही भाया मलवारिया-बरडीहा-तेंदुआ-मानखाप होते हुए बेनिकला जपला पथरा शामिल है.

इसे भी पढ़ें :विधायकों की खरीद-फरोख्त पर कांग्रेस ने साधी चुप्पी, रामेश्वर उरांव ने कहा- No Comments

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: