JharkhandPalamu

Palamu: टीएसपीसी का दो लाख का इनामी उग्रवादी गिरफ्तार, एक दर्जन आपराधिक मामले हैं दर्ज 

विज्ञापन
Advertisement

Palamu : नक्सलियों और उग्रवादियों के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान में पलामू पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. जिले के मनातू इलाके में सक्रिय प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन टीएसपीसी के एरिया कमांडर नेपाली जी उर्फ गोराई गंझू को गिरफ्तार किया गया है. उस पर दो लाख का इनामी घोषित था.

पलामू के पुलिस अधीक्षक अजय लिंडा ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि टीएसपीसी के एरिया कमांडर नेपाली जी उर्फ गोराई गंझू अपने एक रिश्तेदार के घर चक आया हुआ है. सूचना पर टीम बनाकर छापामारी की गयी. इसी बीच जब टीम चक पहुंची तो वहां टीएसपीसी के एरिया कमांडर नेपाली जी उर्फ गोराई गंझू को उसके चचेरे भाई के घर से निकलते देखा गया.

इसे भी पढ़ें – Corona: गिरिडीह से 3 और लातेहार से 1 नये संक्रमित की पुष्टि, झारखंड का आंकड़ा 2529 पहुंचा

advt

घेराबंदी कर किया गया गिरफ्तार

उसकी घेराबंदी कर उसे गिरफ्तार किया गया. पुलिस अधीक्षक ने कहा कि नेपाली जी उर्फ गोराई गंझू टीएसपीसी के एरिया कमांडर है और शशिकांत उर्फ आरिफ के दस्ते का सक्रिय सदस्य है. मनातू तथा सीमावर्ती थाना में उसके खिलाफ कई आपराधिक मामले दर्ज हैं. जिले के केवल मनातू थाना में उसके खिलाफ 10 आपराधिक मामले दर्ज हैं. एक पाटन एवं एक चतरा के कुंदा थाना में मामला दर्ज है. नेपाली फिरार अभियुक्त है और स्थायी वारंटी भी है.

नेपाली जी उर्फ गोराई गंझू ने अपनी स्वीकारोक्ति बयान में कई सक्रिय सदस्यों और समर्थकों के नाम, उनके छुपने के ठिकानों की जानकारी दी है. जिनपर अग्रतर कार्रवाई की जायेगी. उसका कार्यक्षेत्र मनातू और उसके आस पास का क्षेत्र रहा है. वह मनातू के चक का निवासी है.

गिरफ्तारी अभियान में मनातू थाना प्रभारी संतोष कुमार, स.अ.नि राजीव नयन, आरक्षी अर्जुन सिंह, कौशल कुमार सिंह, अमित कुमार और यासीन अंसारी शामिल थे.

इसे भी पढ़ें – राज्य के तीन आईपीएस अधिकारियों का तबादला, आरके माल्लिक बने जेपीएचसीएल के एमडी

advt
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
Close
%d bloggers like this: