JharkhandPalamu

पलामू: अनियंत्रित होकर पेड़ से टकराया ट्रक, 30 मजदूर जख्मी, 10 रेफर

advt

Palamu : डालटनगंज-रांची एनएच 39 पर जिले के सतबरवा थाना क्षेत्र के पिपरा मरघटिया आईटीआई कॉलेज के पास शनिवार को एक ट्रक अनियंत्रित होकर पेड़ से टकरा गया. घटना दोपहर दो बजे की है. इस घटना में ट्रक में सवार 30 लोग मजदूर जख्मी हो गए. 10 की गंभीर स्थिति को देखते हुए रांची रिम्स रेफर कर दिया गया है.

दुर्घटना के बाद सभी घायलों को तत्काल इलाज के लिए नवजीवन अस्पताल तुंबागड़ा में भर्ती कराया गया, जहां से गंभीर अवस्था को देखते हुए 10 मजदूरों को रांची रेफर कर दिया गया. दुर्घटना के बाद चारों तरफ चीख-पुकार मच गई है. चीख-पुकार सुनकर आसपास के ग्रामीण दौड़ पड़े.

advt

इसे भी पढ़ेंः EXCLUSIVE : सिलिकोसिस से 5 मजदूरों की मौत मामले में मुख्य सचिव को NHRC का सम्मन, 10 जनवरी को दिल्ली बुलाया

ट्रेन पकड़ने स्टेशन जा रहे थे मजदूर

घायल लालदेव भुइयां ने बताया कि हमलोग करीब 30 मजदूर काम करने के लिए निकले थे. रांची-मेदिनीनगर मुख्य मार्ग कसियाडीह मोड़ से एक 407 ट्रक पर बैठकर डालटनगंज स्टेशन ट्रेन पकड़ने के लिए जा रहे थे. इसी क्रम में करीब 1 किलोमीटर दूर जाकर गाड़ी अनियंत्रित होकर पेड़ से टकरा गई.

advt

सभी मजदूर कमारू के रहने वाले

जानकारी मिलते ही स्थानीय समाजसेवी भोलाराम तुरंत घटनास्थल पर पहुंचे और सभी को लेकर नवजीवन अस्पताल में इलाज करवाया तथा गंभीर रूप से घायल व्यक्तियों को रांची भेज दिया. सभी मजदूर सतबरवा के कमारू गांव के थे. घटना की सूचना पाकर सतबरवा पुलिस सदल बल के साथ अस्पताल में पहुंची और घायलों के विषय में जानकारी ली.

थाना प्रभारी करमपाल नाग ने मजदूरों को लेकर जा रहे ट्रक के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने की पुष्टि की. वही अस्पताल में पुअनि डांगुर कोंडा समेत पुलिस बल के कई जवान मौजूद थे. मजदूरों ने बताया कि ट्रक एकाएक हिचकोले खाते हुए अनियंत्रित हो गया और सड़क से करीब 10 फीट नीचे उतर गया और एक पेड़ में जोरदार टक्कर मारा. टक्कर के बाद ट्रक (संख्या जेएसओ 3जी 4333) के परखच्चे उड़ गए.

इसे भी पढ़ेंः UP की योगी सरकार का फरमान, फैजाबाद जंक्शन का अब ‘अयोध्या कैंट’ होगा नया नाम

घायल में कौन कौन शामिल

घायलों में गुलटेन भुईयां (25), राजन भुईयां (20), प्रमिला देवी (40), गणेश राम (50), संतोष भुईयां, लालदेव भुईयां, तेजू भुईयां, चर्तुगुण राम, गणेश राम, बसंती देवी संगीता कुमारी (8) रितेश कुमार ( 5) उदेश उरांव, संतोष, सत्यनारायण भुईयां, बसंती देवी, गीता कुमारी समेत दो दर्जन लोग घायल हैं.

इसे भी पढ़ेंः GOOD NEWS : टाटा स्टील के कर्मी संतानों और आश्रितों को ट्रांसफर कर सकेंगे नौकरी, जानें कौन ले सकते हैं लाभ

advt

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: