JharkhandPalamu

पलामू : 24 माह से मानदेय नहीं मिलने से परेशान जलसहियाओं ने पांकी विधायक आवास पर धरना दिया

Palamu : पांकी विधानसभा क्षेत्र की जलसहिया ने अपनी मांगों के समर्थन में गुरूवार को पांकी विधायक डॉ. शशिभूषण मेहता के सगालीम स्थित आवास पर धरना प्रदर्शन किया. धरना के बाद जल सहियाओं अपनी विभिन्न मांगों से संबंधित एक ज्ञापन विधायक को सौंपा.

मांगों में 24 माह से लंबित मानदेय एवं प्रोत्साहन राशि का भुगतान करने, पेयजल एवं स्वच्छता विभाग से संबंधित कार्य जलसहिया से कराने, जल सहिया को सम्मानजनक मानदेय देने, स्थायीकरण, बीमा एवं सेवा अवधि के दौरान आकस्मिक मौत होने पर उचित मुआवजा, 2 साल में दो बार पोशाक देने आदि शामिल हैं.

इसे भी पढ़ें :BIG NEWS : मेडिकल एजुकेशन में मोदी सरकार का बड़ा फैसला, OBC को 27% और EWS को 10% आरक्षण

advt

मौके पर विधायक डॉ. मेहता ने कहा कि जल सहियाओं की मांग जायज है. सरकार इनके साथ भेदभाव कर रही है. विधानसभा सत्र में जल सहियाओं की समस्याओं को उठाए थे. फिर इनकी मांगों को सरकार तक पहुंचाएंगे.

विधायक ने कहा कि विभागीय मंत्री मिथिलेश ठाकुर से मिलकर जलसहिया की समस्या को अवगत कराएंगे. प्रयास करेंगे कि मांगों को पूरा किया विधायक ने विधानसभा क्षेत्र के सभी जलसहियाओं को ड्रेस वितरित करने की बात कही है.

इसे भी पढ़ें :JAC: मैट्रिक रिजल्ट में गिरिडीह शीर्ष पर, दुमका सबसे पीछे

जलसहिया ने आरोप लगाया कि हेमंत सरकार ने वादाखिलाफी की है. सरकार बनने पर 3 माह के अंदर जल सहियाओं को सम्मानजनक मानदेय देने का वादा किया गया था, लेकिन डेढ़ वर्ष पूरे होने के बाद भी अभी तक आश्वासन के सिवाय कुछ नहीं मिला. मार्च 2019 से अक्टूबर 2019 तक का मानदेय प्राप्त हुआ, लेकिन नवंबर 2019 से लेकर अब तक का मानदेय लंबित है.

मौके पर जल सहिया संघ की सचिव प्रीति गुप्ता, कोषाध्यक्ष सरिता देवी, पांकी प्रखंड उपाध्यक्ष बबीता सिंह, प्रतिमा कुमारी, पिंकी देवी, विभा देवी, कलावती देवी  मनातू, नीलांबर पीतांबरपुर, सतबरवा, तरहसी, पांकी प्रखंड की जल सहिया शामिल थीं.

इसे भी पढ़ें :सीएम के काफिले पर हमले के मुख्य आरोपी भैरव सिंह के स्वागत में लगे पोस्टर, पुलिस ने हटाया

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: