JharkhandPalamu

पलामू : एनएच 39 और 98 पर दर्दनाक सड़क हादसे, दो सगी बहनों सहित तीन की मौत

एनएच 39 पर पंडवा थाना क्षेत्र में एक महिला और एक युवती की मौत हो गयी, जबकि हरिहरगंज थाना क्षेत्र में एनएच 98 पर एक युवक ने दम तोड़ दिया.

 Palamu :  पलामू जिले में एनएच 39 एवं 98 पर पिछले चार घंटे के दौरान दो सड़क हादसे हुए. इन घटनाओं में दो सगी बहनें सहित तीन की दर्दनाक मौत हो गयी. एनएच 39 पर पंडवा थाना क्षेत्र में एक महिला और एक युवती की मौत हो गयी, जबकि हरिहरगंज थाना क्षेत्र में एनएच 98 पर एक युवक ने दम तोड़ दिया. हरिहरगंज में घटना के बाद एक घंटे तक सड़क को जाम रखा गया.

Jharkhand Rai

 युवक बाइक से पशु मेला में पशु खरीद के लिए जा रहे थे

हरिहरगंज थाना क्षेत्र के ममरखा गांव के पास शुक्रवार सुबह सड़क हादसे में एक युवक की मौत हो गयी, जबकि दूसरा घायल हो गया. बताया जा रहा है कि दोनों युवक बाइक से सीमावर्ती बिहार के संडा गांव में लगे पशु मेला में पशु खरीद के लिए जा रहे थे. इसी दौरान सामने से आ रहे पिकअप वैन ने उन्हें अपनी चपेट में ले लिया जिससे बाइक चला रहे युवक की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी.

उधर, हादसे के बाद मौके पर पहुंचे परिजनों ने मुआवजे की मांग को लेकर करीब एक घंटे तक सड़क जाम की. फिलहाल, पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. साथ ही मामले की जांच पड़ताल में जुट गयी है.

इसे भी पढ़ें : गिरिडीह: निमियांघाट कैंप जा रहे सीआरपीएफ जवानों से भरी वैन पलटी, कई घायल

तेज रफ्तार पिकअप वैन ने चपेट में ले लिया

मृतक की पहचान छतरपुर के मड़वा गांव निवासी 35 साल के सुरेंद्र साव, जबकि घायल की पहचान 40 साल के शंकर प्रजापति के रूप में की गयी है. बताया जा रहा है कि सुरेंद्र साव अपने साथी शंकर प्रजापति के साथ शुक्रवार सुबह करीब पांच बजे बाइक से पशु खरीद के लिए जा रहा था.

इसी दौरान पड़वामोड से हरिहरगंज की ओर जाने वाली एनएच 98 पर औरंगाबाद से छतरपुर की ओर आ रही तेज रफ्तार पिकअप वैन ने उन्हें अपनी चपेट में ले लिया. हादसे में सुरेंद्र साव की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी, जबकि शंकर प्रजापति को मामूली चोट आयी. प्राथमिक इलाज के बाद शंकर प्रजापति को घर भेज दिया गया.

इसे भी पढ़ें : चतराः शौच के लिए घर से निकली युवती रहस्यमयी तरीके से लापता, एक हफ्ते से नहीं कोई सुराग

एक घंटे तक आक्रोशितों ने की सड़क जाम

उधर, हादसे की खबर के बाद मृतक के परिजन घटनास्थल पर पहुंचे और मुआवजे की मांग को लेकर एनएच-98 जाम कर दिया. सुबह करीब आठ बजे से नौ बजे तक सड़क जाम रही. वहीं, जाम की सूचना के बाद थाना प्रभारी दीपक कुमार और बीडीओ जागो महतो घटनास्थल पर पहुंचे और मृतक के परिजनों को समझाने के बाद उचित सरकारी सहायता का आश्वासन दिया जिसके बाद जाम हटाया गया.

बताया जा रहा है कि हादसे को अंजाम देने के बाद पिकअप वैन चालक गाड़ी सहित फरार हो गया. घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने सुरेंद्र साव के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया. मृतक सुरेंद्र साव के घर में उनकी मां, पत्नी मीना देवी और दो बच्चे आठ साल का श्याम और छह साल के सत्यम है.

इसे भी पढ़ें : कहीं आपकी जमीन पर तो नहीं पड़ रही ‘मास्टर प्लान 2037’ की आंच, चेक करें और 31 दिसंबर तक दर्ज करायें आपत्ति

एनएच 39 पर बाइक सवारों को ट्रक ने मारी टक्कर

जिले के पंडवा थाना क्षेत्र के पंडवा मोड़ स्थित एनएच 39 पर पूर्वाहन 11.20 बजे बाइक सवार पांच लोगों को एक ट्रक (यूपी 21बीएन 6201) ने टक्कर मार दी. इस घटना में मौके पर ही बाइक सवार युवती की मौत हो गयी, जबकि महिला गंभीर हो गयी. घटना में दो बच्चे और बाइक का चालक बाल बाल बच गया. मेदिनीनगर पीएमसीएच में इलाज के दौरान महिला ने भी दम तोड़ दिया.

गढ़वा से पंडवा जा रहे थे बाइक सवार

बाइक सवार गढ़वा से पंडवा आ रहे थे. महिला की पहचान गढ़वा जिले के डंडा प्रखंड के खडीहा निवासी विनोद राम की पत्नी प्रमीला देवी (40वर्ष) के रूप में हुई है, जबकि युवती की पहचान विश्रामपुर थाना क्षेत्र के चेचरिया निवासी रामअवतार राम की पुत्री बेबी कुमारी (22वर्ष) के रूप में हुई है. बेबी और प्रमीला बहन थीं. बाइक (सीजी 15 सीजेड 4238) को विनोद राम चला रहा था. हादसे में विनोद राम के पुत्र संस्कार और आदित्य बाल बाल बच गए. उनकी उम्र क्रमशः पांच एवं दो वर्ष है. घटना के बाद प्रभावित परिवार का रो रो कर बुरा हाल है.

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: