JharkhandPalamu

पलामू: टीपीसी का एरिया कमांडर गिरफ्तार, पांच हथियार बरामद-बीड़ी पत्ता ठेकेदार से आया था लेवी वसूलने

विज्ञापन

Palamu: नक्सलियों और उग्रवादियों के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान में पलामू पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. गुप्त सूचना पर जिले के पिपराटांड़ थाना क्षेत्र में की गयी कार्रवाई में टीएसपीसी (टीपीसी) के एरिया कमांडर को गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार उग्रवादी बीड़ी पत्ता ठेकेदार से लेवी वसूलने आया था. उसकी निशानदेही पर पांच हथियार बरामद किये गये हैं. उसके साथ आये उसके पांच साथियों की पहचान की गयी है.

पिपराटांड़ थाना प्रभारी कर्मपाल भगत ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि टीएसपीसी (टीपीसी) का दस्ता चतरा के सीमावर्ती इलाके में देखा गया है. उसकी योजना बीड़ी पत्ता ठेकेदारों से लेवी वसूलने की है. सूचना पर एक टीम बनाकर छापामारी अभियान चलाया गया. गिड़ी गांव के समीप आधा दर्जन टीएसपीसी (टीपीसी) उग्रवादियों को देखकर पुलिस ने उनकी घेराबंदी करने की कोशिश की. लेकिन पांच उग्रवादी मौके से फरार हो गये. सभी के चतरा जिला के घनघोर जंगल में प्रवेश कर जाने से उनका कुछ अता पता नहीं चला.

इसे भी पढ़ें –#Corona: IIM रांची का कर्मचारी निकला कोरोना पॉजिटिव, झारखंड का आंकड़ा पहुंचा 595

एरिया कमांडर आया गिरफ्त में

थाना प्रभारी ने बताया कि गिरफ्तार उग्रवादी की पहचान श्रवण उरांव के रूप में हुई. वह चतरा जिले के कठौतिया इस्लामनगर का निवासी है. टीएसपीसी (टीपीसी) का वह एरिया कमांडर है. उसके पास से एक देसी भरठूआ बंदूक बरामद हुई. बाद में उसकी निशानदेही पर चार और भरठूआ बंदूक बरामद की गयी. पूछताछ के दौरान श्रवण उरांव ने बताया कि वह इलाके के बीड़ी पता ठेकेदारों से लेवी वसूलने आया था. पूर्व में भी उसने लेवी की वसूली की है.

थाना प्रभारी ने बताया कि श्रवण उरांव ने पुलिस को अपने साथियों के नाम बताये हैं. उनकी गिरफ्तारी के लिए छापामारी तेज की गयी है. थाना प्रभारी ने यह भी कहा कि टीएसपीसी (टीपीसी) नाम से कुछ अपराधी उग्रवादी संगठन बना रखे हैं.

और इलाके में लगातार लेवी वसूलने में लगे हुए हैं. इनका मुख्य धंधा लेवी वसूलना, लूटपाट सहित अन्य आपराधिक घटनाओं को अंजाम देना है. श्रवण उरांव की तलाश में पुलिस लंबे समय से लगी हुई थी.

इसे भी पढ़ें – पुलिस की लापरवाही का फायदा उठाकर हिरासत से फरार हो रहे अपराधी, जानिए डेढ़ वर्षों में कितने भागे

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
Close