Crime NewsJharkhandPalamu

पलामू: पिपरा में TPC उग्रवादियों ने मुखिया पति को जमकर पीटा, पर्चा छोड़ दी चेतावनी 

Palamu: पलामू जिले में टीपीसी उग्रवादियों का उत्पात थमने का नाम नहीं ले रहा है. दिसंबर से जनवरी के बीच उग्रवादियों ने अबतक आधा दर्जन से अधिक आपराधिक घटनाओं को अंजाम दे दिया है.

इसी क्रम में बीती रात एक बार फिर टीपीसी उग्रवादियों ने लेवी के लिए आपराधिक घटना को अंजाम देते हुए पिपरा प्रखंड के सरैया में मुखिया पति डॉ. विजय कुमार मेहता की जमकर पिटायी कर दी. पिटायी से मुखिया पति गंभीर हो गये हैं. औरंगाबाद में प्राथमिक इलाज के बाद बेहतर इलाज के लिए यूपी के बीएचयू में भर्ती कराया गया है.

इसे भी पढ़ें- CAA-NRC पर विपक्ष की बैठक, शिवसेना-AAP समेत चार पार्टियों ने किया किनारा

बिहार बॉर्डर पर हुई घटना

बिहार की सीमा से सटे पिपरा प्रखण्ड अंतर्गत सरैया पंचायत के मुखिया पति डॉ. विजय कुमार मेहता को उग्रवादी संगठन टीपीसी के उग्रवादियों ने रविवार को जमकर पिटाई कर दी. इस घटना में वो बुरी तरह घायल ही गये.

घटना के बाद परिजनों ने गंभीर अवस्था में उन्हें इलाज के लिए बिहार के औरंगाबाद के एक अस्पताल में भर्ती कराया, जहां से उन्हें बेहतर इलाज के लिए बनारस ले जाया गया.

इसे भी पढ़ें- धनबाद के भूली में शौच के लिए निकली महिला की हत्या, जांच में जुटी पुलिस

पंचायत के जनप्रतिनिधियों, ठीकेदारों को फरमान

घटना के बाद टीपीसी ने जयंत जी के नाम से पर्चा छोड़ कर मुखिया, वार्ड सदस्यों समेत ठीकेदारों, आरामिल, क्रशर संचालकों को संपर्क करने का फरमान जारी किया है.

वहीं पुलिस मुखबिरों को भी चेताया है. यह कहा गया है कि क्षेत्र में जमीनी विवाद को दोनों पक्षों से समाज के 10-10 व्यक्तियों को जमाकर हल करें. इसके पहले जमीन मामले में दर्ज केस को वापस लेने की बात भी कही गयी है.

इसे भी पढ़ें- रांची के धुर्वा में महिला की गला रेतकर हत्या, दुष्कर्म की आशंका

फौजी कार्रवाई की चेतावनी

समाज की बात नहीं मानने पर पीएलजीए के तहत फौजी कार्रवाई की चेतावनी दी गयी है. पर्चे में इलाके भर के चिन्हित लोगों का नाम भी अंकित है. घटना के बाद क्षेत्र के लोगों में टीपीसी का खौफ साफ दिखाई दे रहा.

इस घटना की अधिकारिक तौर पर पुष्टि के लिए पिपरा थाना प्रभारी से भी बात करने की कोशिश की गयी लेकिन बात नहीं हो सकी.

इसे भी पढ़ें- RJD का अंदरुनी कलह आया सामने, रघुवंश प्रसाद ने लालू यादव को लिखा पत्र

कार्रवाई के बाद भी टीपीसी पर नियंत्रण नहीं

ऐसा नहीं है कि घटनाओं के बाद पुलिस की ओर से कार्रवाई नहीं की जा रही है. लगातार पुलिस कार्रवाई कर रही है. रविवार को छतरपुर अनुमंडल क्षेत्र से टीपीसी के एक शातिर उग्रवादी समेत पांच उग्रवादियों को गिरफ्तार किया गया था. लेकिन गिरफ्तारी और पुलिस की किसी कार्रवाई का उग्रवादियों पर कोई नियंत्रण नहीं रह गया है.

Telegram
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
Close