न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

पलामू : मुखिया से लेवी वसूल रहा टीपीसी उग्रवादी समर्थक के साथ गिरफ्तार

919

Palamu : नक्सलियों और उग्रवादियों के खिलाफ तेज की गयी कार्रवाई में जिले की छतरपुर पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. बिहार पुलिस के सहयोग से छतरपुर पुलिस ने एक मुखिया से लेवी वसूल रहे टीपीसी के सक्रिय उग्रवादी दीपक उर्फ लीलेश्वर को उसके एक समर्थक के साथ गिरफ्तार किया है. पुलिस ने लेवी के 50 हजार रुपये भी बरामद किये हैं.

इसे भी पढ़ें :पलामू: दो महिलाओं की हत्या से सनसनी, जांच में जुटी पुलिस

फोन पर पांच लाख की मांगी थी लेवी

जानकारी के अनुसार बिहार के औरंगाबाद जिला अंतर्गत महाराजगंज पंचायत के मुखिया विनोद पासवान के मोबाइल पर सोमवार की रात फोन आया. फोन पर मौजूद शख्स ने खुद को टीपीसी का एरिया कमांडर दीपक उर्फ लीलेश्वर बताया और पांच लाख रुपये लेवी मांगी. पैसे नहीं पहुंचाने पर गोली मार देने की धमकी दी. धमकी के बाद मुखिया द्वारा जैसे-तैसे एक लाख रुपये का प्रबंध किया गया और फोन पर बताए गये पते (छतरपुर के रामगढ़ पेट्रोल पंप) पर बस से उतरा.

इसे भी पढ़ें : वकील खान हत्याकांडः 12 नामजद आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए संभावित ठिकानों पर छापेमारी

मुखिया ने पुलिस को दी जानकारी

इधर, बिहार पुलिस से मिली इनपुट पर छतरपुर पुलिस सक्रिय थी. मुखिया को बस उतरते ही पुलिस ने उसे समझाया गया कि वह उनकी मदद करें और जैसे ही फोन करने वाला उग्रवादी वहां पहुंचे, इशारा कर उन्हें जानकारी दें, मुखिया ने ऐसा ही किया. मोटरसाइकिल सवार दो युवक रामगढ़ में एनएच 98 किनारे लाइन होटल में बैठे मुखिया के पास पहुंचे और लेवी के पैसे लेने लगे. इशारा होते ही मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने उन्हें धर दबोचा.

इसे भी पढ़ें : अपराध की योजना बना रहे चार अपराधी गिरफ्तार, हथियार व गोली बरामद

गिरफ्तार उग्रवादी ने दी कई अहम जानकारी

छतरपुर थाना प्रभारी वासुदेव मुंडा ने बताया कि गिरफ्तार लोगों में छतरपुर के पिछुलिया निवासी दीपक उर्फ लीलेश्वर और उसका साथी अर्जुन राम है. उसके पास से लेवी के 50 हजार रुपये जब्त किये गये हैं. दोनों को न्यायिक हिरासत में भेजा जायेगा. थाना प्रभारी ने बताया कि दीपक उर्फ लीलेश्वर से पूछताछ की गयी है. उसने टीपीसी उग्रवादियों के बारे में कई अहम जानकारियां दी है. उसपर कार्रवाई तेज की गयी है.

इसे भी पढ़ें : धनबाद : बैंक ऑफ इंडिया के कोला कुसमा ब्रांच से 9 लाख की लूट

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

o1
You might also like