JharkhandPalamu

पलामू: तेज बारिश के दौरान वज्रपात, दुबियाखाड में गिरा तोरण द्वार

Palamu : पलामू जिला मुख्यालय मेदिनीनगर का मौसम मंगलवार की दोपहर अचानक बदल गया. दोपहर करीब 3 बजे तेज हवा के साथ जोरदार बारिश हुई. इससे भारी नुकसान सामने आया है. नगर निगम की सफाई व्यवस्था जहां पोल खुल गई है, वही बेतला नेशनल पार्क जाने वाले रास्ते पर दुबियाखाड में बना ऐतिहासिक तोरण द्वार वज्रपात से ध्वस्त हो गया.

इस घटना में तोरण द्वार के नीचे लगे कई वाहन दब गए हैं. वाहनों में सवार कई लोगों के जख्मी होने की सूचना है. हालांकि जख्मी लोगों के नाम सामने नहीं आ पाए हैं. सूचना पर पुलिस छानबीन में जुटी है.

इसे भी पढ़ें :पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट ने कहा, लिव-इन-रिलेशनशिप नैतिक और सामाजिक रूप से अस्वीकार्य

advt

जानकारी के अनुसार दोपहर 3 बजे के बाद अचानक मौसम ने यू-टर्न लिया और तेज हवा चलने लगी. हवा के साथ तेज बारिश भी शुरू हो गई. बारिश काफी तेज थी. बारिश के दौरान ओले भी पड़े. बारिश के पानी से नगर निगम के कई नाले उफनने लगे.

शहर के शास्त्री नगर में नाले का गंदा पानी पूरे सड़क पर बिखर गया. इससे हर तरफ दुर्गंध फैल गई. लोगों का घर से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है. इसी तरह पहाड़ी इलाके में भी भयंकर जल जमा होने की सूचना है.

बाजार क्षेत्र में भी नालों का गंदा पानी सड़क पर आ जाने से हर तरफ गंदगी फैल गई है. बरसात के पहले बारिश में ही निगम की सफाई व्यवस्था की हवा निकलने से शहरवासी मेयर, डिप्टी मेयर और नगर आयुक्त को कोसने लगे हैं.

इसे भी पढ़ें :रिम्स में कोरोना वारियर्स के खाने में मिली मरी हुई छिपकली, 3 पारा मेडिकल स्टाफ को फूड प्वाइजनिंग

दुबियाखांड में गिरा तोरण द्वार

बारिश के दौरान वज्रपात होने से बेतला नेशनल पार्क जाने वाले रास्ते पर बना ऐतिहासिक तोरण द्वार ध्वस्त हो गया. जिस समय वज्रपात हुआ उस वक्त तोरण द्वार के नीचे टेंपो, सवारी गाड़ी सहित अन्य वाहन बारिश के पानी से बचने के लिए लगे थे.

वज्रपात होते ही तोरण द्वारा का मलबा टूटकर इन वाहनों पर गिरा. इससे करीब तीन से चार वाहन मलबे में दब गए. स्थानीय लोगों की तत्परता से वाहनों में सवार लोगों को निकालकर इलाज के लिए अस्पताल भेजे जाने की सूचना है. इस घटना के बाद बेतला नेशनल पार्क जाने वाले रास्ते पर जाम लग गया है. डाल्टनगंज से बेतला, बरवाडीह, महुआडांड़ मार्ग पर आवागमन ठप हो गया है.

इसे भी पढ़ें :2 दिन हॉस्पिटल में एडमिट रहे, झांकने तक नहीं आये डॉक्टर, हो गयी मौत

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: