JharkhandPalamu

पलामू : आहर में डूबने से तीन युवती की मौत

Palamu : पीपराटाड़ थाना क्षेत्र के लोहरसी के कोटेया आहर में डूबने से दो युवती रीना कुमारी (17) एवं श्रधा कुमारी (20) की घटना स्थल पर ही मौत हो गई, जबकि इंदु कुमारी (19) ने मेदिनीनगर सदर अस्पताल में दम तोड़ा. अचानक हुई तीन मौत से गांव में कोहराम मच गया.परिजनों का रो रोकर बुरा हाल था. रीना कुमारी एवं इन्दु कुमारी मजदूर किसान इंटर महाविद्यालय डंडार कला की छात्रा थी.

मिली जानकारी के अनुसार कई युवतियां एवं महिलाएं कोटेया आहर में करम डाल बहाने गई थीं. इनलोगों के साथ चार और युवतियां थी जिन्हें बचा लिया गया. बची युवतियों में ज्योति कुमारी, संगीता कुमारी, सिमा देवी का नाम शामिल है. जिसे रामचंद्र राम, दिलीप पाल, मुस्लिम मियां, कल्लू भुइंया एवं मुबारक अंसारी के अथक प्रयास से जिंदा बचाया जा सका, वरना सातों की मौत हो जाती.

इसे भी पढ़ें- धनबाद में ‘खेल’ मतलब ‘हाशमी’…आज भी दबदबा कम नहीं है

जुलाई में ही हुई थी श्रद्धा की शादी

लोहरसी के नगीना राम की पुत्री श्रद्धा की शादी इसी साल जुलाई के महीने में मनातू में शादी हुई थी. दुर्गा पूजा में श्रद्धा ससुराल के लिये विदा होने वाली थी, लेकिन परिजनों को अंदेशा भी नही था कि ससुराल विदा होने से पूर्व हमलोगों से सदा के लिये विदा हो जायेगी.

इसे भी पढ़ें- बिजली खरीद में फूंक दिया 20 हजार करोड़, अब कोयले की कमी, झारखंड के सात जिलों में ब्लैकआउट के हालात

सरकारी प्रावधान के अनुरूप मिलेगी सहायता  

घटना की खबर पाकर पांकी अंचल पदाधिकारी बिनोद राम घटना स्थल पहुंचे और परिजनों से मुलाकात कर उन्हें ढाढ़स बंधाया और गहरी शोक संवेदना व्यक्त की. उन्होंने परिजनों को आस्वस्थ किया कि सरकारी नियमानुकूल जो भी होगा सहायता मिलेगा. उन्होंने घटना स्थल का भी दौरा कर घटना की विस्तृत जानकारी ली.

इसे भी पढ़ें- हुकुमनामा, पट्टा के जरिये जमींदारों से मिली जमीन का नहीं हो रहा म्युटेशन

कैसे घटी घटना

जानकारी के अनुसार हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी कर्मा त्यौहार मनाने के पश्चात युवतियां करम डाली डुबाने गई थी. युवतियों को पता नहीं था कि आहार से सटे ही ज्यादा गड्ढा है औऱ जैसे ही युवतियां आहर में उतरी एक एककर डूबने लगी. चार को तो बचा लिया गया लेकिन तीन लोगों की मौत हो गई. ग्रामीणों का आरोप है कि आहार से मिट्टी उठाया गया था जिससे आहर गहरा हो गया था जो इनलोगों को जानकारी नहीं थी और यह घटना घटी.

 

 

 

Related Articles

Back to top button