न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

पलामू : पिस्टल के साथ तीन सड़क लुटेरे गिरफ्तार, दो फरार

53

Palamu : पलामू जिले के रामगढ़ थाना क्षेत्र एवं आस-पास के इलाकों में सड़क लूटपाट करने वाले गिरोह के तीन सदस्‍यों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. जिले के पुलिस अधीक्षक इंद्रजीत माहथा ने शुक्रवार को कार्यालय कक्ष में पत्रकारों को जानकारी देते हुए बताया कि गुरुवार की शाम करीब 5.30 बजे सूचना मिली थी कि नावाडीह-रामगढ़ थाना रोड से सटे जंगल में कुछ लोग संदिग्ध अवस्था में बैठे हुए हैं. जानकारी के आधार पर डीएसपी सुरजीत कुमार के नेतृत्व में टीम गठित कर शीघ्र कार्रवाई का निर्देश दिया गया. छापामारी टीम ने गुरुवार की शाम सात बजे जंगल से तीन युवकों को धरदबोचा, जबकि दो अन्य लुटरे भागने में सफल हो रहे.

कई लूटकांडों में संलिप्तता हुई उजागर 

पकड़े गए अपराधियों के नाम हैं रनू कोरवा, मंगल हेम्ब्रम और बुद्ध राम कोरवा, ये सभी नावाडीह के रहने वाले हैं. तलाशी के क्रम में रनू कोरवा की पैंट से एक लोडेड देशी पिस्तौल और एक 315 का जिंदा कारतूस पाया गया, जबकि मंगल हेम्ब्रम के पास से एक चाकू बरामद हुआ है. वहां से तीन लाठियां भी बरामद हुई हैं. पकड़े गए लुटरों ने स्वीकार किया कि उनका गिरोह कई सड़क लूटकांडों में अंर्तलिप्त रहा है. आज भी किसी शिकार की तलाश में जमा हुए थे. इन लोगों ने बताया कि उनके दो साथी जीतू भुईहर और अमित कोरवा पुलिस की आहट पाकर भाग निकले.

लूटपाट में बोलेरो की चपेट में आने से एक लूटरे की हुई थी मौत 

एसपी ने बताया कि पूछताछ के क्रम में अपराधियों ने बताया कि गत 16 नवंबर की रात्रि नौ बजे के करीब कूटी मोड़ स्थित पथ पर वाहन लूटने के लिए खड़े थे और एक बोलेरो के आने पर हथियारों के बल पर उसे रोकने का प्रयास किया. किंतु बोलेरो हमारे एक साथी को धक्का मारते हुए निकल गयी. इस धक्के में साथी धर्मेंद्र भुईहर की मौत हो गयी. उसे मृत अवस्था में छोड़ अपराधी भाग निकले.

कार्रवाई में कौन-कौन थे शामिल 

छापामारी अभियान में सदर अचंल के पुलिस निरीक्षक राजीव रंजन शाही, रामगढ़ के थाना प्रभारी कमलनाथ मुंडा, सअनि सुरेश कुमार राय, हवलदार भुवानी राम, आरक्षी सुनील उरांव, पूर्णचंद टीव, भुनेश्वर तुरी आदि शामिल थे.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: