JharkhandLead NewsPalamu

Palamu : मवेशी चरा कर लौट रहे तीन किसानों की वज्रपात से मौत

Palamu : पलामू जिले के हुसैनाबाद प्रखंड के लोटनिया गांव के समीप गुरुवार की शाम वज्रपात से तीन किसानों की मौत घटनास्थल पर ही हो गयी. इसमें एक जानवर (भैंस) की भी मौत हो गयी. मरनेवालों में रघुनंदन यादव (55 वर्ष), सुरेंद्र यादव (50 वर्ष) और प्रमोद यादव (35 वर्ष) के नाम शामिल हैं. जानकारी के अनुसार उक्त सभी लोग अपने मवेशी चरा कर घर लौट रहे थे. इस दौरान मूसलाधार बारिश होने लगी. इसी क्रम में अचानक वज्रपात हुआ, जिसकी चपेट में आने तीनों की मौत हो गयी.

इसकी सूचना मिलते ही उतरी ज़िला पार्षद राजू मेहता और लोटनियां पंचायत के मुखिया बिनोद कुमार सिंह उर्फ लाल सिंह व अन्य ग्रामीणों ने उक्त स्थल पर पहुंच कर सभी लोगों को अनुमंडलीय अस्पताल में पहुंचाया. चिकित्सकों ने उन्हें देखने के बाद मृत घोषित कर दिया.

घटना की जानकारी मिलते ही हुसैनाबाद पुलिस निरीक्षक सह थाना प्रभारी दल बल के साथ अनुमंडलीय अस्पताल में पहुंच कर शव को अपने कब्जे में ले लिया. देर शाम होने के कारण चिकित्सकों ने पोस्टमार्टम नहीं किया. इसके लिए ज़िप सदस्य राजू मेहता और मुखिया बिनोद सिंह पलामू उपायुक्त से संपर्क करने में लगे थे. घटना के बाद गांव में शोक की लहर है.

इसे भी पढ़ें – गिरिडीह से सीएम हेमंत सोरेन करेंगे सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के द्वितीय चरण की शुरुआत

Related Articles

Back to top button