न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

पलामू : आईसीआईसीआई बैंक के कैश वैन से  54 लाख  लूटने वाले बिहार के कोढ़ा गैंग के तीन अपराधी गिरफ्तार

गिरफ्तार अपराधियों में सोनू यादव, मुन्ना यादव, रितिक यादव के नाम शामिल हैं. तीनों अपराधी बिहार के कटिहार जिलान्तर्गत रौतारा के रहने वाले हैं.   

5,332

Palamu : मेदिनीनगर में आईसीआईसीआई बैंक के कैश वैन से 54 लाख रुपये लूटने वाले बिहार के कुख्यात कोढ़ा गैंग से संबंध रखने वाले तीन शातिर अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है. उनके पास से हथियार, लूट-छिनतई में इस्तेमाल किये जाने वाले आपतिजनक सामान बरामद किये गये हैं. अपराधियों के पास से 15 हजार से अधिक नकद राशि भी बरामद की गयी है. गिरफ्तार अपराधियों में सोनू यादव, मुन्ना यादव, रितिक यादव के नाम शामिल हैं. तीनों अपराधी बिहार के कटिहार जिलान्तर्गत रौतारा के रहने वाले हैं.

इसे भी पढ़ेंः चुनाव आयोग का नया फरमान, प्रिंट मीडिया में मतदान के दिन और एक दिन पहले बगैर प्रमाणित विज्ञापन नहीं छपेंगे

पलामू-गढ़वा में बड़ी घटना को अंजाम देने की थी योजना

शहर थाना प्रभारी आनन्द कुमार मिश्रा ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि बिहार के कुख्यात कोढ़ा गैंग के अपराधी पलामू और गढ़वा में बड़ी घटना को अंजाम देने वाले हैं. सूचना पर उनकी पहचान के लिए कार्रवाई की गयी. शहरी क्षेत्र के गिरिवर स्कूल रोड में पक्की सड़क पर संदिग्ध अवस्था में कुछ युवकों को देखा गया. उनकी तरफ पुलिस बढ़ी तो वे भागने लगे. बाद में काफी मशक्कत के बाद तीन अपराधियों उन्हें पकड़ा गया. एक अपराधी भागने में सफल हो गया. उसकी पहचान कर ली गयी है. उसकी गिरफ्तारी के लिए छापामारी की जा रही है.

इसे भी पढ़ेंः पलामू: झारखंड-बिहार सीमा पर और तेज होगा नक्सलियों के खिलाफ अभियान, सीआरपीएफ आईजी ने की बार्डर की समीक्षा

क्या-क्या मिला अपराधियों के पास से

तीनों के पास से दो पिस्टल और कई कारतूस जब्त किये गये हैं. इसके अलावा 16 हजार 400 नकद, 13 पुड़िया अलकुशी जैसा पाउडर, लोहे के टी टाइप नुमा औजार 6 पीस, मोबाइल सहित आपतिजनक सामान बरामद किये गये हैं. शहर थाना प्रभारी ने बताया कि तीनों अपराधी पलामू और गढ़वा जिले में लूट, मोटरसाइकिल चोरी, छिनतई की घटनाओं को अंजाम देने की तैयारी में थे. इनके संबंध में बिहार के कोढ़ा गैंग से सामने आये हैं. इनकी गिरफ्तारी से भिन्न-भिन्न स्थानों पर होने वाले अपराधों को रोकने में मदद मिलेगी.

कोढ़ा गैंग ने लूटे थे आईसीआईसीआई के कैश वैन से 54 लाख रुपये

बता दें कि कोढ़ा गैंग ने ही जून 2017 में पलामू में आईसीआईसीआई के कैश वैन से 54 लाख रुपये लूट लिये थे. इसके अलावा भी इनपर कई आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं. बिहार और झारखंड में इस गैंग के अपराधियों ने कई घटनाओं को अंजाम दिया है. पुलिस गिरफ्तार अपराधियों से पूछताछ कर रही है. कोढ़ा गैंग का संचालन बिहार के कटिहार जिला से होता है.

इसे भी पढ़ें लोकसभा चुनाव : भाजपा ने सभी सीटें जीतने को लेकर की घंटों मगजमारी, विधायकों को  विशेष टिप्स दिये गये

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
क्या आपको लगता है हम स्वतंत्र और निष्पक्ष पत्रकारिता कर रहे हैं. अगर हां, तो इसे बचाने के लिए हमें आर्थिक मदद करें.
आप अखबारों को हर दिन 5 रूपये देते हैं. टीवी न्यूज के पैसे देते हैं. हमें हर दिन 1 रूपये और महीने में 30 रूपये देकर हमारी मदद करें.
मदद करने के लिए यहां क्लिक करें.-

you're currently offline

%d bloggers like this: