JharkhandLead NewsPalamu

पलामू : उग्रवादी संगठन TSPC का प्रचार करते ग्रामीण डॉक्टर सहित तीन गिरफ्तार, पर्चा बरामद

Palamu: उग्रवादी समर्थकों की गतिविधियों पर अंकुश लगाने के उद्देश्य से चलाए जा रहे अभियान में पलामू जिले की मनातू पुलिस को सफलता मिली है. पुलिस ने नागद गांव में टीएसपीसी (तृतीय प्रस्तुति कमिटी) का प्रचार प्रसार करते ग्रामीण चिकित्सक सहित तीन समर्थकों को गिरफ्तार किया है. सभी को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.

इसे भी पढ़ें : टाटानगर स्टेशन पर खड़ी पुरुषोत्तम एक्सप्रेस से पकड़ाया साइबर अपराधी

मनातू के थाना प्रभारी पवन कुमार ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि नागद गांव में कुछ लोग उग्रवादी संगठन टीएसपीसी का प्रचार प्रसार करने के उद्देश्य से आए हुए हैं. इस सूचना के आलोक में वरीय पदाधिकारियों को जानकारी दी गई और वहां से मिले दिशा निर्देश के अनुसार छापामारी के लिए टीम बनाई गई. सशस्त्र बल के साथ नागत गांव में उत्क्रमित मध्य विद्यालय के समीप पुलिस वाहन देखकर 3 लोग भागने लगे, जिन्हें दौड़ा कर पुलिस के जवानों ने पकड़ा लिया.

Catalyst IAS
ram janam hospital

इसे भी पढ़ें : Tokyo Paralympics: नोएडा के डीएम सुहास यथिराज ने सिल्वर मेडल जीत रचा इतिहास

The Royal’s
Pitambara
Pushpanjali
Sanjeevani

पूछताछ करने पर उनकी पहचान हुई. उनकी तलाशी लेने पर उग्रवादी संगठन टीएसपीसी संगठन का नारा लिखा हुआ 18 पीस पर्चा बरामद हुआ. पूछताछ के दौरान तरहसी थाना क्षेत्र के गोइंदी का युवक राजकमुमार यादव ने पुलिस को बताया कि वह अपने साथियों के साथ टीएसपीसी संगठन का प्रचार प्रसार करता है. संगठन के लोगों को क्षेत्र में पुलिस के आवागमन की सूचना पहुंचाता है. साथ ही राशन और पैसों की व्यवस्था करता है.

इसी तरह मनातू के बेटापत्थर निवासी विशेष मिस्त्री ग्रामीण चिकित्सक है. वह उग्रवादियों का  इलाज करता था. नागद के मछिन्द्र सिंह ने बताया कि वह उग्रवादियों का मोबाइल फोन घर में ले जाकर चार्ज करता और पुनः ले जाकर देता है.

Related Articles

Back to top button