Crime NewsJharkhandPalamu

पलामू: एनसीपी नेता के घर चोरी, नगद समेत दो लाख रुपये के आभूषण ले गए चोर

Palamu : पलामू जिले के हैदरनगर थाना के बलडीहरी गांव में एनसीपी अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष मन्नान खान के घर शुक्रवार की तड़के चोरी हो गयी. गेट का ताला तोड़कर चोरों ने आभूषण, नगद समेत दो लाख की संपत्ति पर हाथ साफ कर लिया.

घटना की सूचना सुबह सात बजे हैदरनगर के थाना प्रभारी को भुक्तभोगी ने फोन पर दी. 10 बजे तक पुलिस घटनास्थल पर जाने की जहमत नहीं उठाई थी.

इसे भी पढ़ें : Jharkhand में एक साथ होगी मैट्रिक व इंटर की परीक्षा, तीन घंटे मिलेगा समय

बाहर से कुंडी लगाकर भागे चोर

भुक्तभोगी ने बताया कि गुरुवार की देर रात करीब 2.30 बजे जगे थे. उस वक्त तक गेट में ताला लगा हुआ था. उन्होंने बताया कि अहले सुबह नमाज़ के लिए जागे तो उनका दरवाजा बाहर से बंद मिला. उन्होंने शोर मचाया तो आस पास के लोगों ने पहुंचकर बाहर की कुंडी खोली. कमरे से बाहर निकलने के बाद सभी कमरों को देखा, जहाँ घर के अन्य सदस्य सो रहे थे. उनके भी दरवाजे बाहर से बंद किये हुए थे.

इसे भी पढ़ें : जमशेदपुर : साकची गोलचक्कर पर संयुक्त युवा संघ ने फूंका रेल मंत्री का पुतला

सोने और चांदी के आभूषण और करीब दस हज़ार रुपए गायब

भुक्तभोगी ने बताया कि जिस कमरे में कोई नहीं था, उसमें रखा बक्सा गायब मिला. खोजबीन करने पर गांव के उत्तर दिशा की ओर नीम आहर के समीप बक्सा और बिखरे हुए समान मिले. उन्होंने बताया कि बक्से में रखा उनकी पत्नी का सोने और चांदी के आभूषण और करीब दस हज़ार रुपए गायब थे. उन्होंने आभूषण की कीमत करीब दो लाख बतायी है.

मन्नान खान ने बताया कि उन्होंने थाना प्रभारी को सूचना दी तो उन्होंने कहा कि रात में सोए क्यों? जागते तो चोरी नहीं होती. मन्नान खान ने चोरी की घटना का लिखित आवेदन हैदरनगर थाना प्रभारी को दे दिया है.

पंचायत की मुखिया सरिता देवी समेत अन्य ग्रामीणों ने घटना की जानकारी ली. मुखिया ने बताया कि गत दिन उनके घर में भी एक व्यक्ति उन्हें जान मारने की नीयत से घुस गया था. उसे पकड़कर थाना को सुपुर्द कर दिया था. थाना में लिखित आवेदन भी दिया है. पुलिस मामले को गंभीरता से नहीं लेकर खानापूर्ति कर रफा दफा कर देती है. यही वजह है कि चोरी समेत अन्य घटनाएं बढ़ती जा रही हैं.

इसे भी पढ़ें : BIG News : सरकारी नौकरियों में प्रमोशन में आरक्षण का पैमाने तय करने से SC ने किया इनकार

Advt

Related Articles

Back to top button