JharkhandPalamu

पलामू: मां मंगला गौरी मंदिर में तीसरी बार चोरी, दानपेटी तोड़कर हजारों रुपये उड़ा ले गए चोर

Palamu: जिला मुख्यालय मेदिनीनगर से सटे चैनपुर प्रखंड के बंदुआ स्थित मां मंगला गौरी मंदिर में तीसरी बार चोरी की घटना हो गयी है. पिछले एक वर्ष के दौरान चोरों ने यहां दानपेटी को तीसरी बार निशाना बनाया है. पूर्व की चोरी की घटनाओं को देखते हुए दानपेटी में तीन लॉक लगाए गए थे. बावजूद चोरों ने लॉक को तोड़कर करीब 20 हजार रुपये नकद गायब कर दिए. सबसे बड़ी बात यह रही कि लॉक तोड़ने के बाद चोर केवल नोट ले गए. चिल्लर पैसे को पास के खेत में छोड़ दिया.

मां मंगला गौरी मंदिर में तीसरी बार हुई चोरी

नवरात्र में हुई चोरी की तीसरी घटना के बाद स्थानीय लोगांे में भारी आक्रोश देखा जा रहा है. सूचना मिलने पर चैनपुर के थाना प्रभारी उदय कुमार गुप्ता और उनकी टीम ने घटना स्थल का जायजा लिया. डॉक स्क्वायड की मदद से जांच की गयी, लेकिन फिलहाल पुलिस को कोई सफलता नहीं मिली. हालांकि पुलिस का दावा है कि इसमें जल्द सफलता मिलेगी. घटनास्थल से दानपेटी से गायब किए गए चिल्लर पैसे और लॉक तोड़ने में इस्तेमाल रॉड बरामद किया गया है.

दान पेटी उखाड़ कर हजारों किए गायब

बताया जाता है कि पूर्व की चोरी की घटनाओं को देखते हुए मंदिर परिसर में रखी गई दानपेटी को दिनभर के बाद शाम के समय मंदिर के अंदर कमरे में रख दिया जाता था. मंगलवार को भी ऐसा ही किया गया. बुधवार की सुबह जब मंदिर के पुजारी सहित अन्य लोग जगे तो देखा कि दानपेटी संबंधित जगह से गायब है. खोजबीन करने पर पीछे से हिस्से से दानपेटी मिली. दानपेटी टूटी हुई थी और उसमें से सारे पैसे गायब थे.

चोर चिल्लर पैसे छोड़ गए

सूचना मिलने पर चैनपुर थाना पुलिस छानबीन के लिए पहुंची. छानबीन के दौरान मंदिर से सटे अरहर के खेत में दानपेटी से गायब हुए चिल्लर पैसे बरामद हुए, जबकि रॉड भी यहीं से बरामद हुआ. जहां से चिल्लर पैसे मिले, वह स्थल बता रहा था कि चोरी के बाद चोरों ने इसी स्थल पर दानपेटी को तोड़ा होगा और पैसे भी बांटे होंगे. साथ ही चिल्लर को वहीं छोड़ दिया.

मंदिर के पुजारी के अनुसार हर साल दशहरा के बाद और छठ से पहले दानपेटी को खोली जाती थी. चर्चा है कि मंदिर और वहां की स्थिति से अवगत होने वाले लोगों ने ही इस घटना को अंजाम दिया है. चोरों को यह पता था कि दानपेटी सालभर में दशहरा के बाद खोली जाती है और उसमें फिलवक्त काफी पैसे जमा होंगे.

इसे भी पढ़ें: लोहरदगा: शहर में चोरी की घटना को अंजाम देने वाले चार शातिर अपराधी गिरफ्तार

Related Articles

Back to top button