न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

झाड़फूंक करा कर लौट रही महिला स्टेशन से हो गयी थी गायब, पेड़ से लटका मिला था शव   

30

Palamu : पलामू जिले के रेहला थाना से महज 25 मीटर दूर लोको कॉलोनी में पेड़ पर सोमवार को लटकता मिला महिला के शव मामले में पुलिस की छानबीन तेजी से की. छानबीन के दौरान मृतक महिला की पहचान उतरप्रदेश के सोनभद्र जिले के दुद्धी निवासी राजेश यादव की पत्नी ईना देवी (38 वर्ष) के रूप में हुई है. महिला और उसका परिवार ट्रेन पकड़ने के लिए गढ़वा रोड स्टेशन पर ठहरा था. इसी दौरान रात में महिला गायब हो गयी थी.

गढ़वा रोड स्टेशन से रात में हो गयी थी गायब 

रेहला थाना प्रभारी विष्णु सिंह ने बताया कि ईना और उसका पूरा परिवार बिहार के औरंगाबाद से झाड़फूंक कराकर रविवार को लौटा था. शाम में आने पर उन्हें चोपन की ओर जाने के लिए ट्रेन नहीं मिली थी. पूरा परिवार दुद्धी जाने के लिए ट्रेन पकड़ने के लिए गढ़वा रोड स्टेशन पर ठहरा था. सभी चोपन की ओर जाने वाली पहली ट्रेन के इंतजार में थे. इसी बीच रात में ईना गायब हो गयी. उसके गायब होने पर उसके परिजनों ने भी रेहला जीआरपी को इसकी जानकारी दी थी.

hosp1

उसकी खोजबीन की जा रही थी कि सोमवार की सुबह में लोको कॉलोनी में एक महिला का शव पेड़ से लटका मिला. एक महिला के गायब होने और शव मिलने की सूचना के बाद रेल पुलिस से संपर्क साधा गया. साथ ही परिजनों को बुलाकर जब शव दिखाया गया, तो उन्होंने ईना के रूप में उसकी पहचान की.

झाड़फूंक कराने के लिए बिहार ले जाया गया था 

थाना प्रभारी ने परिजनों के हवाले से बताया कि ईना की दिमागी हालत ठीक नहीं थी. उसे ठीक करने के लिए दवा के साथ-साथ झाड़फूंक का भी सहारा लिया गया था. इसी सिलसिले में उसे बिहार के औरंगाबाद ले जाया गया था. थाना प्रभारी ने बताया कि लोको कॉलोनी गढ़वा रोड रेलवे स्टेशन से एक किलोमीटर दूर है. महिला स्टेशन से इतनी दूर क्यों आयी. या फिर उसे लाया गया, इसकी छानबीन तेज की गयी है.

इसके साथ ही उसके शरीर पर जख्म के निशान और अर्धनग्न हालत में उसके पाये जाने के मामले को भी गंभीरता से लिया गया है. जिस तरह से शव पाए गए थे, उससे महिला की हत्या की आशंका प्रतीत होती है. पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने की प्रतिक्षा में है. रिपोर्ट के बाद ही दुष्कर्म मामले की पुष्टि होगी. शव का पोस्टमार्टम गढ़वा सदर अस्पताल में कराया गया है.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

You might also like
%d bloggers like this: