JharkhandPalamu

पलामू : दोहरी नियोजन नीति के विरोध में बेरोजगारों का आमरण अनशन शुरू

Palamu :  दोहरी नियोजन नीति के विरोध में बुधवार को मेदिनीनगर स्टेशन रोड स्थित बिरसा मुंडा की प्रतिमा स्थल पर बेरोजगारों का आमरण अनशन शुरू हो गया है. अमारण अनशन की अध्यक्षता साकेत शुक्ला और संचालन अभिषेक मिश्रा कर रहे थे. अनशन पर धर्मराज कुशवाहा, दयाशंकर यादव,साकेत शुक्ला, अभिषेक मिश्रा समेत दर्जनों बेरोजगार युवा बैठे हैं.

इसे भी पढ़ेंः18 वर्षों में भी नहीं बन पायी नयी राजधानी, कल झारखंड मनायेगा अपनी स्थापना की 18वीं वर्षगांठ

दोहरी नियोजन काला अभिषाप : शत्रु

बसपा के प्रदेश प्रभारी शत्रुध्न कुमार शत्रु ने कहा कि दोहरी नियोजन नीति 13/11 ने झारखंड के युवाओं के सपने का सत्यानाश कर सिर्फ बाहरी लोगों को नौकरी देने का कार्य कर रही है, जो की झारखंडी के लिए अभिषाप है. चाहे इन जिलों के किसी भी दल के विधायक हो. उनको शर्म आनी चाहिए की कि अपनी माटी के भविष्य के लिए सदन में आवाज तक नहीं उठाई.

इसे भी पढ़ेंः18 साल में 18 घोटालों से राज्य की छवि दागदार, कई गये सलाखों के…

बाउरी रिपोर्ट लागू ना करना झारखंडी अस्मिता के साथ खिलवाड़ : नज्मी

आजसू नेता इम्तियाज अहमद नज्मी ने कहा कि खुद सरकार के लोग यह मानते हैं कि 13/11 गलत है तो फिर सभी बहाली बाउरी कमेटी के निर्णय को लागू कर नियुक्ति की जाए. आजसू के जिला अध्यक्ष विकेश शुक्ला, केंद्रीय सदस्य सतीश ने भी बाउरी कमिटी से निर्णय को सही ठहराया.

इसे भी पढ़ेंःस्थापना दिवस पर आंदोलनकारियों ने गड़बड़ी की तो सख्ती से निपटेगी…

युवाओं का भविष्य बर्बाद कर रही है भाजपा : मनव्वर जमां

झामुमो के मनवर जमा ने कहा कि झारखंड के युवाओं के भविष्य को बर्बाद करने का जिम्मा सरकार ने उठा ली है. झामुमो इसका हर कदम पर विरोध करता है.  राजद के रामदेव यादव ने कहा कि युवाओं के भविष्य के साथ खेलना सरकार को महंगा पड़ेगा और युवाओं के साथ हम हैं और रहेंगे. मौके पर समाजसेवी विनोद कुमार, विजय सोनी ने भी अपने विचार रखें.

Related Articles

Back to top button