JharkhandPalamu

पलामू : अतिक्रमित मेदिनीनगर के बड़ा तालाब की होगी मापी, नगर आयुक्त ने उपायुक्त को लिखा पत्र

Palamu : पलामू जिला मुख्यालय मेदिनीनगर नगर निगम क्षेत्र में इन दिनों तालाब अतिक्रमण का मामला सुर्खियों में है. नागरिक संघर्ष मोर्चा लगातार तालाबों को अतिक्रमण मुक्त करने हेतु जिले के अधिकारियों से मांग करता रहा है.

कुछ दिन पूर्व से ही साहित्य समाज चौक के पास अवस्थित बड़ा तालाब को मेदिनीनगर नगर निगम द्वारा सजाया जा रहा है. यह तालाब खासमहाल की होल्डिंग संख्या 482 प्लॉट नंबर 638 रकबा 16.3 एकड़ में है.

नागरिक संघर्ष मोर्चा के केन्द्रीय अध्यक्ष देवेन्द्र प्रसाद का कहना है कि तालाब का काफी हिस्सा अतिक्रमित है. तालाब के बड़े हिस्से में अतिक्रमण हुआ है.

advt

इसे भी पढ़ें :CORONA UPDATE : न बरतें ढिलाई, रिम्स में 24 घंटे में 5 लोगों की कोरोना से मौत

उन्होंने आरोप लगाया था कि तालाब को डोभा का रूप दिया जा रहा है. उनके इस आरोप के बाद मेदिनीनगर नगर निगम के नगर आयुक्त दिनेश प्रसाद ने पलामू के उपायुक्त को पत्र लिखकर बड़ा तालाब की मापी का अनुरोध किया है.

adv

उपायुक्त के लिखे पत्र में उन्होंने कहा है कि मेदिनीनगर नगर निगम द्वारा तालाब सौंदर्यीकरण का कार्य निविदा के माध्यम कराया जा रहा है. यह तालाब तीन भाग में बंटा हुआ है.

नगर आयुक्त ने कहा है कि नागरिक संघर्ष मोर्चा के केन्द्रीय अध्यक्ष देवेन्द्र प्रसाद द्वारा तालाब को अतिक्रमण मुक्त कराने के लिए बार-बार समाचार पत्रों के माध्यम से मांग की जा रही है, जिसके कारण तालाब सौन्द्रीकरण के कार्य पर भी प्रतिकूल असर पड़ता है.

इसे भी पढ़ें :भारत में बच्चों को जल्द मिल सकती है कोरोना वैक्सीन, थर्ड स्टेज पर पहुंचा ट्रायल

उन्होंने उपायुक्त से अनुरोध किया है कि तालाब की संपूर्ण भूमि की नापी देवेन्द्र प्राद की उपस्थिति में कराया जाना उचित होगा.

उन्होंने इसकी प्रतिलिपि खासमहल पदाधिकारी, अपर समाहर्ता पलामू, अनुमंडल पदाधिकारी सदर एवं नागरिकं संघर्ष मोर्चा के केन्द्रीय अध्यक्ष देवेन्द्र प्रसाद को भी उपल्ब्ध करायी है.

इधर, नागरिक संघर्ष मोर्चा के केन्द्रीय अध्यक्ष ने कहा है कि पूर्व में भी नगर आयुक्त ने खासमहल पदाधिकारी से इस तालाब की मापी कराने का अनुरोध किया था, लेकिन अंचलाधिकारी अपर समाहर्ता न्यायालय में इस तालाब से संबंधित एक वाद का हवाला देकर मापी से इंकार कर चुके हैं.

इसे भी पढ़ें :BIG NEWS : अडानी ग्रुप में 43 हजार करोड़ निवेश करने वाले 3 विदेशी फंडों के खाते फ्रिज

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: