JharkhandPalamu

पलामू : 14वें वित्त की योजनाओं को लेकर मेयर ने ली आम लोगों से राय

Palamu : मेदिनीनगरी नगर निगम की मेयर अरूणा शंकर की अध्यक्षता में सोमवार को स्थानीय निगम सभागार में आम लोगों के साथ बैठक की. बैइक में 14वें वित्त आयोग की राशि से निगम क्षेत्र के विकास के लिए ली जाने वाली प्रमुख योजनाओं को लेकर बैठक हुई. बैठक के बाद चयनित योजनओं की सूची सरकार को भेजी जायेगी.

सामूहिक विकास ही पहला लक्ष्य

बैठक में डिप्टी मेयर राकेश कुमार सिंह (मंगल सिंह) ने योजनाओं पर विस्तार से प्रकाश डाला. मौके पर अरूणा शंकर ने कहा कि शहर को सभी के प्रयास से ही शहर को सुंदर रूप दिया जा सकता हैं. सामूहिक विकास ही उनका पहला लक्ष्य है. शहर के साथ-साथ चैनपुर-शाहपुर के लिए विशेष कार्य योजना तैयार करने का निर्देश भी मेयर ने निगम के अभियंताओं को दिया. उन्होंने कहा कि बैठक में शामिल लोगों ने जिन योजनाओं के लिए प्रस्ताव दिया है वह अच्छी है. उसे सरकार के पास भेजा जायेगा.

Catalyst IAS
ram janam hospital

इन योजनाओं पर लिए गये आम राय

The Royal’s
Sanjeevani
Pitambara
Pushpanjali

बैठक में जिन प्रमुख योजनाओं पर निर्णय लिया गया उसमें चैनपुर-शाहपुर, गढ़वा जाने वाले वाहनों के लिए को-ऑपरेटिव मोड़ पर एक मिनी फ्लाइओवर का निर्माण, कोयल नदी किनारे चित्रगुप्त मंदिर से शिवाला घाट तक मेरिन ड्राइ की तर्ज पर निर्माण, कचरवा डैम के तट को पिकनिक रिर्सोट के रूप में विकसित करना शामिल है. इसी प्रकार चैनपुर-शाहपुर क्षेत्र जो निगम में शामिल हुए हैं, वहां पर सड़क का कालीकरण, चौडी़करण, कवर नाली, स्ट्रीट लाइट लगाने के साथ बच्चों के लिए पार्क का निर्माण कराया जायेगा.

शहरी क्षेत्र में कोयल नदी के पानी के लेयर को बढ़ाने के लिए टाटा-मानगो के तर्ज पर भीखमदास मंदिर के आस-पास गांधी पुल घाट तक बांधने का प्रस्ताव सरकार को भेजा जायेगा.

बैठक में ये लोग थे शामिल

बैठक में मेयर प्रतिनिधि सुनील गुप्ता, भाजपा नेता शिवकुमार मिश्रा, राजेश गुप्ता, अरविंद गुप्ता, पंकज जायसवाल, धीरज जायसवाल, चैंबर सदस्यों में इंद्रजीत सिंह डिम्पल, राजदेव उपाध्याय, प्रदीप कुमार बाबूल, भूपेंद्र सिंह होरा, सुबोध गुप्ता,डालटनगंज चैंबर ऑफ कामर्स के अध्यक्ष विनोद उदयपुरी, दिनेश पासवान, राजेंद्र पासवान, गणेश प्रसाद, विनय प्रसाद, वीरेंद्र प्रसाद, निगम के सहायक अभियंत विनय सिंह, कनीय अभियंता संगीत कुमार, सीताराम पटेल, सिटी मैनेजर मोहम्मद रिजवी, प्रधान सहायक अशोक कुमार सिंह, सहायक संतोष कुमार आदि उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button