Crime NewsJharkhandPalamu

पलामू: दुल्हन को सांवली बताकर मंडप से भागने वाले दूल्हे के पिता और दो भाई भेजे गए जेल

Palamu : जिला मुख्यालय मेदिनीनगर से सटे चैनपुर थाना क्षेत्र के कंकारी के चमरदोहरी गांव में रविवार की रात दुल्हन को सांवली बताकर मंडप छोड़कर भागने वाले दूल्हे के पिता और दो भाई को पुलिस ने जेल भेज दिया है. लड़की के पिता की प्राथमिकी पर चैनपुर पुलिस ने कार्रवाई की और तीनों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया. पुलिस दूल्हे की तलाश में जुटी है. पकड़ में आने के बाद उसे भी जेल भेजा जाएगा.

विदित हो कि रविवार की रात चैनपुर के अवसाने गांव से बारात कंकारी के चमरदोहरी में आई थी. दूल्हा चन्दन कुमार यादव वरमाला के बाद दुल्हन को सांवला बताकर मंडप छोड़कर फरार हो गया था. जबकि शादी के पहले घरवालों ने लड़की देखकर विवाह तय किया था.

इसे भी पढ़ें:पंचायत चुनाव मतगणना : ड्यूटी से गायब रहने पर 19 कर्मियों को जारी होगा शोकॉज

Catalyst IAS
SIP abacus

चैनपुर के थाना प्रभारी उदय कुमार गुप्ता ने जानकारी दी कि मामले में दुल्हन के पिता संजय यादव ने शादी में दहेज मांगने और नहीं देने पर दूल्हे को भगा देने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज करायी थी. कार्रवाई करते हुए दूल्हे के पिता अवसाने के छेछानी टोला निवासी केश्वर यादव और भाई बैजनाथ यादव एवं बबलू यादव को मंगलवार को जेल भेज दिया गया.

Sanjeevani
MDLM

थाना प्रभारी का कहना है कि वरमाला हो चुका था. ऐसे में शादी छोड़कर भागना गलत है. लड़का की तलाश में पुलिस टीम जुटी हुई है.

इसे भी पढ़ें:पंचायत चुनाव 2022 : धनबाद के तीन प्रखंडों में पहले चरण की मतगणना जारी, देखें वार्ड सदस्य पद के परिणाम

क्या हुआ बारात वाली रात

दरअसल, चैनपुर के अवसाने गांव से बारात कंकारी के चमरदोहरी में आई थी. चन्दन कुमार यादव दूल्हा बनकर गाजे-बाजे के साथ बारात लेकर शादी करने लड़की पक्ष के घर पहुंचा था. वरमाला तक सब कुछ ठीक ठाक चल रहा था. हंसी-ठिठोली का माहौल था. वरमाला का कार्यक्रम भी खुशनुमा माहौल में सम्पन्न हुआ. वरमाला के बाद अचानक ही लड़के का तेवर बदल गया.

इसे भी पढ़ें:19 मई को तीन मामलों की होगी हाइकोर्ट में सुनवाई

लड़की को सांवला बताकर शादी नहीं करने की जिद पर अड़ गया. वर-वधु दोनों पक्ष के लोगों ने उसे काफी समझाया, लेकिन वह शादी करने के लिए तैयार नहीं हुआ और वहां से भाग निकला.

इस घटना के बाद ग्रामीण आक्रोशित हो गए. लड़का के पिता और चाचा को बंधक बना लिया. मामला मारपीट तक पहुंच गया. घटना की जानकारी थाना तक पहुंची. मौके पर पहुंच कर पुलिस परिजनों को थाना लेकर आई.

इसे भी पढ़ें:ये है गजब की क्लास ! एक ही ब्लैकबोर्ड पर 2 टीचर एक साथ पढ़ाते दिखे हिंदी और उर्दू

Related Articles

Back to top button