JharkhandPalamu

पलामू: कोयल पुल से युवती ने लगायी छलांग, जान पर खेल कर छह युवकों ने बचायी जान

Palamu: डालटनगंज-चैनपुर के बीच कोयल पुल से मंगलवार को एक युवती ने छलांग लगा दी. युवती को कूदते देख उसे बचाने के लिए छह से सात युवकों ने अपनी जान की बाजी लगा दी. दो से तीन घंटे के रेस्क्यू के बाद युवती को घटनास्थल से एक किलोमीटर दूर शाहपुर कोयल तट पर सुरक्षित निकाला गया. युवती को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इस दौरान कोयल पुल करीब दो घंटे तक जाम रहा. कई वाहन फंसे रहे. घटना के पीछे प्रेम प्रसंग का मामला सामने आ रहा है. पुलिस मामले की छानबीन कर रही है.

इसे भी पढ़ें – अर्थव्यवस्था की हकीकत सामने है, मोदी की नीतियां जिम्मेदार, जानें- क्या कहते हैं बड़े अर्थशास्त्री

प्रेमी भी कूदा, पर तैर कर निकल गया

ram janam hospital
Catalyst IAS

जानकारी के अनुसार चैनपुर के शाहपुर निवासी स्व. छोटू सरदार की पुत्री ट्विंकल कुमारी प्रेम प्रसंग में हुए विवाद के बाद क्षुब्ध होकर घर से निकली और कोयल पुल पर पहुंच गयी. उसके घर से कुछ ही दूरी पर कोयल पुल है. अचानक युवती ने पुल की रेलिंग से नीचे छलांग लगा दी. चर्चा है कि युवती को कूदने के बाद उसे बचाने के लिए उसका प्रेमी भी कोयल नदी में कूदा, लेकिन वह उसे बचाने के बजाय खुद तैर कर बाहर निकल गया.

The Royal’s
Sanjeevani
Pushpanjali
Pitambara

रोकने का किया गया था प्रयास

बाद में छह से सात युवकों ने जान पर खेल कर लड़की की जान बचायी. इस अभियान में युवकों को करीब तीन घंटे का समय लगा. युवती की बड़ी बहन ने बताया कि उसे छोटी बहन के प्रेम प्रसंग की जानकारी मिली थी. ट्विंकल को लगा कि इस संबंध में वह मां को जानकारी दे देगी. घर से आत्महत्या की नीयत से निकली. उसे रोकने का प्रयास किया गया, लेकिन सफल नहीं हो सके.

इसे भी पढ़ें – लातेहार: एसीबी ने घूस लेते मनिका एसआई को पकड़ा, खिड़की से कूदकर फरार हुआ SI

इन युवकों ने दिखाया साहस

युवती को बचाने में शाहपुर निवासी शकील मंसूरी, इम्तियाज ठाकुर, गब्बर खान, भोला खान, मंटू शाह, विजय पासवान नामक युवकों ने साहस दिखाया. जान की बाजी लगाते हुए उसे कोयल नदी की तेज धार से बचाते हुए शाहपुर में बाहर निकाला.

घटना की सूचना मिलने के बाद सदर एसडीएम नंदकिशोर गुप्ता और डीएसपी सुरजीत कुमार मौके पर पंहुचे. उसके बाद लड़की को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया. लड़की की जान बचानेवाले लड़कों ने बताया कि युवती नदी से बाहर नहीं निकलना चाहती थी, किसी तरह उसे मना कर नदी से बाहर निकाला गया. वह नदी से बाहर नहीं निकले की जिद कर रही थी.

इधर, सदर एसडीएम नंदकिशोर गुप्ता ने बताया कि युवती की जान बचानेवाले युवकों को पुरस्कृत किया जायेगा. युवती के इलाज के लिए समुचित व्यवस्था की गयी है. डीएसपी मुख्यालय सुरजीत कुमार ने बताया कि युवती बेहोशी की हालत में है, उसकी स्थिति ठीक होने के बाद पूछताछ की जायेगी. उसके बाद पूरे मामले का खुलासा होगा.

इसे भी पढ़ें – देखें VIDEO : आखिर किस वजह से बीच सड़क पर भिड़ गयीं लड़कियां!

Related Articles

Back to top button