JharkhandPalamu

#Palamu : औरया हादसे में मृत मजदूर का पूरे सम्मान के साथ हुआ अंतिम संस्कार, 12 जून को होनेवाली थी शादी

Palamu : उत्तर प्रदेश के औरया में दर्दनाक सड़क हादसे के शिकार हुए पलामू के छतरपुर निवासी मजदूर नीतीश यादव का सोमवार को अंतिम संस्कार कर दिया गया. पूर्वाह्न में उनका शव छतरपुर के चीरू स्थित पैतृक घर लाया गया. शव को अंतिम विदाई देने के लिए छतरपुर के एसडीओ एनपी गुप्ता, सीओ राकेश कुमार तिवारी, बीडीओ तेज कुमार हस्सा, पुलिस निरीक्षक पीडी मेहरा, थाना प्रभारी वासुदेव मुंडा पहुंचे. सभी ने पार्थिव शरीर पर पुष्प अर्पित किया.

इसे भी पढ़ें – #Lockdown 4.0 : जानें शराब दुकानों के अलावा राज्य में और कौन सी चीजों में 18 मई से दी जायेगी रियायत

परिजनों को दिया चार लाख मुआवजा

बाद में मजदूर के शव का अंतिम संस्कार चीरू में ही बटाने नदी घाट पर किया गया. इससे पहले प्रशासनिक अधिकारियों ने प्रभावित परिवार को झारखंड सरकार द्वार निर्गत चार लाख रुपये मुआवजा का चेक प्रदान किया गया. इसके अलावा परिवार के एक सदस्य को नौकरी दिलाने के लिए कागजी प्रक्रिया पूरी कर भेजने की बात कही गयी.

Sanjeevani

विदित हो कि गत 16 मई की सुबह उतर प्रदेश के औरया के पास भीषण सड़क हादसे में 24 मजदूरों की मौत हो गयी है. लॉकडाउन के बीच चीरू के नीतीश यादव सहित अन्य मजदूर एक ट्रक में सवार होकर वापस अपने घर लौट रहे थे कि औरया के पास इनका ट्रक दूसरे ट्रक से टकरा गया.

इसे भी पढ़ें – #GoodNews : रांची के 105 में से 90 कोरोना मरीज ठीक होकर घर लौटे  

एक वर्ष से राजस्थान में रह कर कर रहा था मजदूरी 

नीतीश यादव राजस्थान में रह कर मजदूरी करता था. परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं रहने और घर में बड़ा सदस्य होने के कारण एक वर्ष पूर्व वह मजदूरी के सिलिसले में राजस्थान गया था. लॉकडाउन होने के बाद जब उद्योग धंधे बंद हो गये तो उसने घर लौटने का निर्णय लिया था. नीतीश दो भाइयों में सबसे बड़ा था. उसकी 12 जून को शादी होने वाली थी. छतरपुर के गुरदी गांव में उसकी शादी तय हुई थी.

इसे भी पढ़ें – गिरिडीह :  सूरत और  मुंबई से लौटे प्रवासी मजदूरों को घर तक पहुंचाने की नहीं की गयी व्यवस्था, पैदल चल पड़े मजदूर

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button