JharkhandPalamu

#Palamu: नक्सली हिंसा के शिकार तीन और चार मृत चौकीदारों के परिजनों को मिलेगी नौकरी, अनुकंपा समिति बैठक में लगी मुहर 

Palamu: पलामू जिले में गुरुवार को हुई अनुकंपा समिति की बैठक में नक्सली हिंसा और डयूटी के दौरान मृत चौकीदारों के परिजनों को नौकरी देने पर मुहर लगायी गयी. नक्सली हिंसा में मारे गये तीन और चार मृत चौकीदारों के परिजनों की सरकारी नौकरी के लिए अनुमोदन किया गया.

उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी डॉ शांतनु कुमार अग्रहरि की अध्यक्षता में गुरुवार को सेवाकाल में मृत चौकीदारों के आश्रितों एवं उग्रवादी हिंसा में मृत आम नागरिकों के आश्रितों को अनुकंपा के आधार पर नियुक्ति हेतु बैठक आयोजित की गयी.

बैठक में उपायुक्त ने उग्रवादी हिंसा में मृत व्यक्तियों के आश्रितों को मुआवजा एवं नौकरी से संबंधित मामलों को संवेदनशील होकर त्वरित निष्पादन करने का निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि मामलों को इस प्रकार प्रतिवेदित करें कि स्पष्ट रूप से परिलक्षित हो कि मामलों का निष्पादन हो चुका है व कौन मामला किस स्तर पर लंबित है? ताकि कार्य करने में सुविधा हो. उन्होंने अनुकंपा समिति के सदस्यों को आपस में समन्वय स्थापित कर मामलों का शीघ्र निष्पादन करने का निर्देश दिया.

इसे भी पढ़ें – #BJP प्रदेश अध्यक्ष की दौड़ में हैं दीपक प्रकाश, अनंत ओझा, रवींद्र राय और भी हैं कुछ नाम, जानें… 

उन्होंने कहा कि प्रशासन की ओर से उन्हें नौकरी व मुआवजा प्राप्त होता है, तो प्रभावित परिवार को काफी मुश्किलों से निजात मिल सकती है.

नक्सली हिंसा में मारे गये इनके परिजनों को मिलेगी नौकरी

बैठक में उग्रवादी हिंसा में मृत स्वर्गीय प्रवीण सिंह के पुत्र अभिमन्यु कुमार सिंह, मृतक संजय सिंह की पुत्री सरिता सिंह एवं मुरारी शर्मा के पुत्र अमित कुमार शर्मा को अनुकंपा के आधार पर नियुक्ति का निर्णय लिया गया.

इसे भी पढ़ें – बकोरिया कांड : सीबीआई जांच रुकवाने का प्रयास कर रहे लोगों को  चिन्हित करने को लेकर पीआईएल ,जांच की मांग

चौकीदारों के परिजनों में कौन-कौन

इसी तरह सेवाकाल में मृत चौकीदारों के आश्रितों को भी अनुकंपा के आधार पर नियुक्ति हेतु विचार विमर्श किया गया. छतरपुर के लठिया निवासी स्वर्गीय लक्ष्मण दुसाद के पुत्र अजय कुमार, हुसैनाबाद निवासी स्वर्गीय रामचंद्र कहार के पुत्र छोटू कुमार, हरिहरगंज के पचमो निवासी स्वर्गीय देवनारायण राम के पुत्र हरि पासवान एवं स्वर्गीय राजेंद्र मांझी की विधवा पुत्र वधू सविता कुमारी को अनुकंपा के आधार पर नियुक्ति के लिए अनुमोदित किया गया.

बैठक में ये रहे उपस्थित

मौके पर उपायुक्त के अलावा पुलिस अधीक्षक, उप विकास आयुक्त, कार्यपालक अभियंता पथ निर्माण विभाग, प्रभारी उप समाहर्ता जिला सामान्य शाखा,सहित जिला लेखा पदाधिकारी उपस्थित थे.

इसे भी पढ़ें – #Palamu: जलापूर्ति केंद्र में ठेकेदार ने जड़ रखा है ताला, विभाग बना लाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Back to top button