Palamu

पलामू: फेडरेशन की मेदिनीनगर नगर निगम इकाई के अध्यक्ष का चुनाव संपन्न, सफाई जमादार संतोष कुमार बने अध्यक्ष

Palamu : मेदिनीनगर नगर निगम इकाई के अध्यक्ष पद का चुनाव जमादार संतोष कुमार ने जीत लिया है. सोमवार को नगर निगम कार्यालय के प्रशाल में चुनाव की पूरी प्रक्रिया हुई. चुनावी मैदान में तीन अभ्यर्थी संतोष कुमार, विशुन राम व सुखदेव राम थे. सुबह 9 बजे ले मतदान की प्रक्रिया शुरू हुई. मतदाता सूची में नगर निगम में कार्यरत 284 कर्मियों का नाम था, लेकिन 269 कर्मियों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया. 15 कर्मियों ने वोट नहीं डाला.

निर्धारित समय के मुताबिक दोपहर तीन बजे तक मतदान चला. इसके बाद मतगणना की प्रक्रिया शुरू की गयी. इसमें 17 मतपत्र इनवैलिड पाए गए. उम्मीदवार संतोष कुमार को 179, सुखदेव राम को 37 और विशुनराम को 36 मत मिले. इस तरह संतोष कुमार ने पूर्व अध्यक्ष सुखदेव राम को 142 मतों से पराजित कर जीत हासिल किया. चुनाव पर्यवेक्षक संतोष कुमार सिंह, संदीप कुमार व चुनाव प्रभारी कृष्ण मुरारी शर्मा की देखरेख में सांगठनिक चुनाव की प्रक्रिया पूरी की गयी.

शाम में चुनाव परिणाम आने पर चुनाव प्रभारी व पर्यवेक्षक ने नवनिर्वाचित अध्यक्ष सन्तोष कुमार को प्रमाण पत्र दिया. इस संबंध में चुनाव प्रभारी व पर्यवेक्षक ने बताया कि शांतिपूर्ण वातावरण में पारदर्शी तरीके से सांगठनिक चुनाव संपन्न हुआ.

advt

जीत हासिल के बाद समर्थकों ने अध्यक्ष संतोष कुमार को फूलमाला से लाद दिया और खुशी का इजहार किया. नवनिर्वाचित अध्यक्ष सन्तोष ने कहा कि जिस उम्मीद के साथ कर्मियों ने उन पर विश्वास जताया है वह टूटने नहीं देंगे.

 

adv

इसे भी पढ़ें : झारखंड सरकार गिराने के मामले में बढ़ सकती हैं तीनों विधायकों की मुश्किलें

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: