NEWS

पलामू: लू से राहगीर की मौत, अबतक आधा दर्जन लोग की प्रचंड गर्मी से हो चुकी मौत

Palamu:  पलामू जिले में प्रचंड गर्मी लगातार कहर बरपा रही है. पारा के 40 डिग्री से उपर लंबे समय से स्थिर रहने के कारण मौतों का सिलसिला शुरू हो गया है. गुरुवार की देर शाम जिले के चैनपुर थाना क्षेत्र के शाहपुर में एक राहगीर की लू लगने से मौत हो गयी. उसकी पहचान नहीं हो पायी है.

शव को पोस्टमार्टम के बाद पहचान के लिए सुरक्षित रखा गया है. पुलिस पहचान कराने के लिए छानबीन कर रही है. चैनपुर के थाना प्रभारी विरेन्द्र पासवान ने बताया कि अज्ञात करीब 45 वर्षीया अधेड़ का शव शाहपुर-सेमराटांड़ में कोयल नदी तट से बरामद किया गया. उसकी पहचान नहीं हो पायी है.

आस-पास के ग्रामीणों से पहचान कराने की कोशिश की गयी, लेकिन किसी ने इस संबंध में कोई जानकारी नहीं दी.

इसे भी पढ़ेंः सीएम रघुवर दास ने शहर में फ्लाईओवर निर्माण कार्य में तेजी लाने का दिया निर्देश

लू बताया जा रहा है मौत का कारण  

ग्रामीणों के अनुसार कल शाम करीब 4 बजे गर्मी से परेशान उक्त अधेड़ पास के मिट्टी के टीले पर बैठा था. शायद वहां हवा अच्छी लगती होगी. शुक्रवार को कुछ लोगों ने उक्त अधेड़ को सोया देखा. नजदीक जाकर देखा तो वह मरा पड़ा था. थाना प्रभारी ने बताया कि पहनावे से अधेड़ मजदूर लगता है.

काम करने के बाद वहां से गुजर रहा होगा. शुरूआती जांच में उसकी मौत लू लगने से होना प्रतीत होता है. बावजूद पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद स्थिति स्पष्ट हो पायेगी. शव की फोटोग्राफी करा दी गयी है. शव को तीन दिनों तक पहचान के लिए रखा जाएगा. इसके बाद उसका अंतिम संस्कार किया जायेगा.

इसे भी पढ़ेंः दर्द-ए-पारा शिक्षक: फॉरेस्ट डिपार्टमेंट की नौकरी छोड़ बने पारा शिक्षक, अब मानदेय के अभाव में बने कर्जदार

12 लोगों की अबतक हो चुकी है मौत

विदित हो कि जिले में पिछले एक सप्ताह के दौरान तेज गर्मी और लू लगने से आधा दर्जन लोगों की मौत हो गयी है. दो लोगों की मौत डालटनगंज रेलवे स्टेशन पर हो गयी थी, जबकि शहर के जाने-माने अधिवक्ता गुलाचंद प्रसाद की मौत 12 जून को लू लगने के तुरंत बाद ब्रेन हेमरेज कर जाने से हो गयी. इसी तरह दो अन्य लोगों की भी मौत लू लगने से हो गयी है.

इसे भी पढ़ेंः बिरसा मुंडा की प्रतिमा क्षतिग्रस्त होने पर आदिवासी संगठनों का 15 जून को रांची बंद

Telegram
Advertisement

Related Articles

Back to top button
Close