JharkhandPalamu

पलामू : निगम की समस्याओं को लेकर आयुक्त ने नगर आयुक्त और एसपी के साथ किया मंथन, प्लान तैयार करने का निर्देश

Palamu : पलामू आयुक्त जटाशंकर चैधरी की अध्यक्षता में उनके कार्यालय में मंगलवार को मेदिनीनगर नगर निगम की समस्याओं को लेकर बैठक हुई. बैठक में पुलिस अधीक्षक चंदन सिन्हा, नगर आयुक्त समीरा एस, सदर अनुमंडल पदाधिकारी राजेश कुमार साह, आयुक्त के सचिव मतियस विजय टोप्पो उपस्थित थे.

बैठक में आयुक्त ने कहा कि प्लान बनाकर जनसमस्याओं को दूर किया जाय. पुलिस अधीक्षक एवं सदर अनुमंडल पदाधिकारी के साथ मिलकर निगम क्षेत्र की समस्याओं को दूर करने हेतु प्लान तैयार करने का निर्देश दिया है.

इसे भी पढ़ें :झारखंड: राज्यकर्मियों का डीए 11 % बढ़ा, जमीन रजिस्ट्री हुई महंगी, गाड़ियों पर भी टैक्स बढ़ा

advt

आयुक्त ने शुद्ध पेयजल की उपलब्धता, यातायात की सुदृढ़ व्यवस्था रखने, होल्डिंग टैक्स की वसूली बढ़ाने, सेल्फ एंप्लॉयमेंट पर विशेष ध्यान रखने, वेंडर मार्केट का निर्माण कर फूटपाथ पर दुकान लगाने वाले व्यक्तियों को स्थाई रूप से भवन में शिफ्ट करने, सभी भवनों के लिए रेनवाटर हार्वेस्टिंग अनिवार्य करने, नक्शा पास करते समय रेन वाटर हार्वेस्टिंग का प्रावधान रखने आदि निदेश दिया.

आयुक्त ने नगर निगम क्षेत्र में सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट प्लांट लगाने हेतु प्लान तैयार करने, वेंडर मार्केट का निर्माण कर फुटपाथ पर दुकान लगा रहे दुकानदारों को दुकान आवंटित करने हेतु विशेष पहल करने का निर्देश दिया, ताकि सड़क को अतिक्रमण मुक्त और जाम मुक्त किया जा सके.

इसे भी पढ़ें :विधायकों की खरीद-फरोख्त पर कांग्रेस ने साधी चुप्पी, रामेश्वर उरांव ने कहा- No Comments

शहर की यातायात व्यवस्था दुरुस्त करने को लेकर आयुक्त ने विशेष गंभीरता जताई. उन्होंने पुलिस अधीक्षक, नगर आयुक्त एवं अनुमंडल पदाधिकारी को समन्वय बनाकर कार्य करने का निर्देश दिया.

उन्होंने सड़क को जाम मुक्त करने के उद्देश्य से सड़क किनारे लगाये जा रहे ह्वाइट लाइन लगाए जाने संबंधित कार्य की सराहना करते हुए कहा कि इससे लोगों को जाम से राहत मिल रही है. सुरक्षा के मुद्दे पर भी कई दिशा निर्देश दिये.

इसे भी पढ़ें :पेगासस पर सर्वदलीय बैठक बुलायें पीएमः ममता बनर्जी

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: