JharkhandPalamu

पलामू : राष्ट्रीय पोषण माह का समापन समारोह, फैंसी ड्रेस कंपटीशन बना आकर्षण का केंद्र

Palamu : स्थानीय पंडित दीनदयाल नगर भवन में शुक्रवार को समाज कल्याण के तत्वावधान में पोषण माह का समापन समारोह का आयोजन किया गया. इसकी शुरुआत उप विकास आयुक्त मेघा भारद्वाज, जिप उपाध्यक्ष संजय सिंह, सहायक समाहर्ता आशीष अग्रवाल, समाज कल्याण पदाधिकारी संध्या रानी द्वारा संयुक्त रूप से दीप प्रज्जवलन कर की गयी.

इसे भी पढ़ें:नक्सलियों के हाथ में अमेरिकन आर्मी के हथियार, NIA करेगी जांच

5 महिलाओं की हुई गोद भराई, 5 शिशुओं का अन्नप्राशन

डीडीसी, सहायक समाहर्ता, महापौर अरुणा शंकर एवं ज़िला समाज कल्याण पदाधिकारी द्वारा कुल 5 गर्भवतियों की गोद भराई की रस्म पूरी की गयी.

गर्भवतियों को सतरंगी थाली व चुनरी ओढ़ाकर परंपरागत तौर से टीका लगा कर गोदभराई की रस्म पूरी की गयी. मौके पर 5 शिशुओं का अन्नप्राशन भी कराया गया.

इसे भी पढ़ें:BIG NEWS : अमेरिका पर कोरोना का बड़ा अटैक,शिकागो के स्कूल में 1,400 संक्रमित मिले

पौष्टिक आहार के अलग-अलग थीम पर दिखे बच्चे

समारोह में 10 साल के छोटे बच्चों का फैंसी ड्रेस कंपटीशन कराया गया, जिसमें सभी बच्चों द्वारा पौष्टिक आहार से संबंधित अलग-अलग थीम पर ड्रेस पहना गया. इसमें सादिया परवीन को प्रथम, आराध्या गोस्वामी को द्वितीय व काजल को तृतीय पुरस्कार दिया गया. वहीं अन्य बच्चों को मेडल देकर सम्मानित किया गया.

इसी तरह पोषण माह में बेहतर कार्य करने हेतु तेजस्विनी परियोजना के पाटन एवं हरिहरगंज के प्रखंड समन्वयक को भी सम्मानित किया गया.

वहीं प्रधानमंत्री मातृत्व वंदना में विश्रामपुर की एलएस वीणा देवी, अनीमिया में अधिक जांच के लिये डालटनगंज शहरी के एलएस अनुपमा भवानी व अति कुपोषित बच्चों को एडमिट कराने के लिए चैनपुर की एलएस निधि और विश्रामपुर की गोमती देवी को भी मोमेंटो देकर सम्मानित किया गया. मौके पर बाल विकास परियोजना पदाधिकारी, एलएस,आंगनवाड़ी सेविका सहित अन्य लोग उपस्थित थे.

इसे भी पढ़ें:सहायक पुलिसकर्मी पुष्पा कुल्लू की मौत की जिम्मेवार राज्य सरकार: दीपक प्रकाश

Related Articles

Back to top button