1st LeadCrime NewsJharkhandPalamu

पलामू: चुनाव में सपोर्ट नहीं करने पर मुखिया प्रत्याशी के पति ने कराई फायरिंग, दहशत में लोग

Palamu : जिले के तरहसी प्रखंड के पाठकपगार पंचायत के गहनडीह के कनकनिया टोला में पंचायत चुनाव में सपोर्ट नहीं करने पर सोमवार की रात फायरिंग करने का मामला सामने आया है. दो राउंड गोली चलायी गयी. हालांकि गोली किसी को लगी नहीं, लेकिन इससे दहशत का माहौल बना हुआ है. सूचना मिलने पर तरहसी थाना प्रभारी कर्मपाल भगत मंगलवार को मौके पर पहुंचे और खोखा बरामद किया है. मामले में छानबीन की जा रही है. ग्रामीणों के द्वारा फायरिंग करने का आरोप पाठकपगार की मुखिया प्रत्याशी शबाना बीवी के पति सहीम उर्फ राहिल अंसारी पर लगाया गया है. साथ ही वोटिंग को प्रभावित करने की बात कही गयी है. बताते चलें कि तरहसी प्रखंड क्षेत्र में मंगलवार को त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर वोटिंग हुई.

ग्रामीण नजरूल हक, कमाल, एहसान, गुड्डू अंसारी सहित अन्य ने बताया कि रात करीब 9-10 बजे के आसपास वे लोग अपने मोहल्ले में बैठे थे. इसी बीच बाइक से दो लोग आए और उन्हें लक्ष्य कर गोली चलायी. गोली की आवाज सुनकर वे लोग भागने लगे तो पुनः फायरिंग की गयी. रात में उन्हें लगा कि कोई बम फेंका होगा, लेकिन सुबह जब आसपास देखा गया तो एक खोखा मिला. तब उन्हें एहसास हुआ कि उनपर फायरिंग की गयी है.

ग्रामीणों ने कहा कि पंचायत चुनाव में शबाना बीवी के पति सहीम उर्फ राहिल समर्थन देने के लिए दबाव बना रहे थे. बात नहीं बनी तो उन्होंने सभी को धमकाया था. रात करीब 10 बजे के आसपास सारे लोग एक साथ बैठे थे, इसी बीच राहिल के बहनोई नसरूल्ला और मुस्तफा अलग अलग बाइक से वहां पहुंचे और फायरिंग करते हुए निकल गए. सुबह जब मौके से खोखा बरामद किया गया तो इसकी जानकारी जिले के एसपी को दी गयी. एसपी और डीएसपी के निर्देश पर थाना प्रभारी मौके पर पहुंचे और खोखा को जब्त किया.

Catalyst IAS
SIP abacus

ग्रामीणों का कहना है कि सारे लोग बब्लू अंसारी को समर्थन दे रहे थे, जो राहिल को नागवार लग रही थी. ग्रामीणों ने कहा कि आज पूरे दिन मतदान होने के कारण ग्रामीण किसी अनहोनी से दहशत में रहे. फायरिंग होने से अनहोनी की संभावना बनी हुई है. राहिल के द्वारा चुनाव बाद सबक सिखाने की चेतावनी दी गयी है.

Sanjeevani
MDLM

इधर, सहीम उर्फ राहिल ने बताया कि उसपर लगाया गया आरोप निराधार है. ग्रामीण मनगढ़ंत आरोप लगाते फिर रहे हैं.

लेस्लीगंज के एसडीपीओ आलोक टूटी ने जानकारी दी कि मामला पुलिस के संज्ञान में है. सूचना मिलने पर तरहसी थाना प्रभारी मौके पर गए थे. प्रारंभिक जांच पड़ताल की गयी है. चुनाव संपन्न कराकर मामले में वृहद जांच पड़ताल की जायेगी. ग्रामीणों की लिखित शिकायत पर कार्रवाई होगी.

इसे भी पढ़ें : सफाईकर्मी को थप्पड़ मारने के आरोप में नामकुम सीओ को निलंबित किया जायेगा, फाइल सीएम पास

Related Articles

Back to top button