न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

पलामू : केंद्रीय टीम ने किया स्वच्छता का आकलन

273

Palamu  : स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण के तहत चल रहे स्वच्छ सर्वेक्षण ग्रामीण 2018 का हाल केंद्रीय टीम ने रविवार को नवडीहा प्रखंड के चेराइ और हुसैनाबाद प्रखंड के बैराव गांव में जाना. टीम के सदस्य मंजीत कुमार, अरविंद कुमार एवं विकास कुमार के द्वारा स्वच्छ सर्वेक्षण ग्रामीण 2018 के बारे में जायजा लिया गया. टीम के द्वारा ग्रामीणों से बातचीत की गई एवं फीडबैक लिया गया.

टीम ने गांव के स्कूल, आंगनबाड़ी केंद्र एवं अन्य सार्वजनिक स्थलों पर शौचालय एवं साफ सफाई से संबंधित जानकारी ली. तीन सदस्यीय टीम द्वारा पलामू में कार्यों पर संतोष व्यक्त किया गया है.

बताते चलें कि स्वच्छ सर्वेक्षण ग्रामीण 2018 के तहत पलामू जिले के 13 गांवों में बिना किसी पूर्व सूचना के स्वच्छता का आकलन किया जाना है.

hosp3

अभी तक आठ गांवों का सर्वेक्षण किया गया है. कन्टार प्रालि टीम के सदस्य अरविंद कुमार व विकास कुमार ने बताया कि स्वच्छ सर्वेक्षण ग्रामीण 2018 में बेहतर रैंक लाने वाले जिले को 2 अक्टूबर 2018 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा पुरस्कृत किया जाएगा.

इसे भी पढ़ें- जेपीएससी पर अब तक 33 करोड़ खर्च, फिर भी परिणाम गड़बड़झाला

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं. 

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

You might also like
%d bloggers like this: