JharkhandPalamu

पलामू : अचानक फेल हुआ यात्री बस का ब्रेक, 50 यात्रियों ने कूदकर बचाई जान

Palamu : डालटनगंज-रांची एनएच 39 पर सतबरवा थाना क्षेत्र के दुबियाखांड़ में सिम्मी नामक यात्री बस का अचानक ब्रेक फेल कर गया. घटना के बाद बस में सवार 50 यात्रियों ने किसी तरह बस से कूदकर अपनी जान बचायी, जिससे यात्रियों को हल्की चोटें आयी. हालांकि चालक द्वारा तत्काल सुझबूझ दिखाए जाने से बस हादसे का शिकार होने से बाल बाल बच गयी.

जिले के सतबरवा थाना क्षेत्र के दुबियाखांड डीएवी कॉलेज के समीप डालटनगंज से बरवाडीह की और जा रही सिम्मी नामक बस संख्या (जेएच 03टी0187 ) का अचानक ब्रेक फेल हो गया, जिससे बस पर सवार करीब 50 यात्रियों की जान बाल बाल बची.

इसे भी पढ़ें: पोर्नोग्राफी केस में शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा को मिली बेल, कहा- बिना सबूत बनाया बलि का बकरा

advt

बताया जाता है कि सोमवार के 3 बजे के करीब बस डालटनगंज से चलकर लातेहार के बरवाडीह जा रही थी. इसी बीच इंजीनियरिंग कॉलेज के ढलान पर सिम्मी बस का ब्रेक फेल हो गया.

ड्राइवर के द्वारा यात्रियों को सूचना दी गई कि बस का ब्रेक फेल हो गया है. यात्रियों ने साहस का परिचय देते हुए बस से छलांग लगाना शुरू कर दिया.

इसे भी पढ़ें :गरीबों को मिलेगा सोना-सोबरन धोती साड़ी योजना का लाभ, 22 सितंबर को सीएम करेंगे शुभारंभ

इसी बीच चालक ने सूझबूझ का परिचय देते हुए गाड़ी को गियर में डाल दिया, जिससे बस की रफ्तार धीमी हो गई. नतीजा यात्रियों को बस से छलांग लगाकर उतरने में ज्यादा परेशानी नहीं हुई. हालांकि उतरने के क्रम में कई लोगों को मामूली चोट आयी है.

बस रुकने के बाद मौजूद सवारियों ने बस मालिक पर जमकर गुस्से का इजहार किया है. यात्रियों ने बताया कि बस काफी जर्जर अवस्था में है. थोड़ी सी लापरवाही अगर होती तो बहुत बड़ा हादसा हो जाता.

इसे भी पढ़ें:रूपा तिर्की केस: सीबीआइ को मिला कांग्रेस विधायक बंधु तिर्की का ऑडियो, वीडियो टेप, परिजनों को कर रहे हैं ‘मैनेज’- सुनिये ऑडियो..

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: