न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

पलामू: रिम्स से घर पहुंचा कांग्रेसी नेता अजय दुबे का शव, हत्या के विरोध में समर्थकों ने की सड़क जाम

98

Palamu: अपराधियों की गोली से घायल शहर थाना क्षेत्र के सुदना गांव निवासी कांग्रेस नेता व पूर्व पंचायत समिति सदस्य अजय कुमार दुबे की शनिवार देर रात रिम्स रांची में मौत हो गयी. शव का पोस्टमार्टम रविवार को रिम्स में किया गया. शव देर शाम डालटनगंज पहुंचा. शव पहुंचते ही कांग्रेसी एवं स्थानीय लोग उग्र हो गये. एम्बुलेंस में रखे शव के साथ रेड़मा चैक को जाम कर दिया गया. जाम लगभग तीन घंटे से है.

इससे एनएच-39 (पुराना-एनएच-75) पर आवागमन पूरी तरह ठप्प हो गया है. इस विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व पूर्व मंत्री केएन त्रिपाठी, रामाशीष पांडेय, कांग्रेस जिलाध्यक्ष बिट्टू पाठक, युवा कांग्रेस के जिला अध्यक्ष राजेश चैरसिया एवं विनोद तिवारी ने किया. आक्रोशित पार्टी नेताओं और लोगों की मांग है कि अपराधियों को तत्काल गिरफ्तार किया जाये और मृतक के परिजन को दस लाख रुपये मुआवजा राशि एवं सरकारी नौकरी दी जाये. मेदिनीनगर से पांकी और औरंगाबाद जाने वाली सड़क पर वाहनों की लंबी कतार लग गयी.

मामला शांत कराने की हो रही कोशिश

घटना की सूचना मिलने पर जामस्थल पर सदर एसडीओ एनके गुप्ता, शहर थाना प्रभारी आनंद मिश्रा, इंस्पेक्टर तरुण कुमार पहुंच गये हैं. आन्दोलनकारियों से वार्ता चल रही है. लेकिन लोग अपनी मांगों पर अड़े हुए हैं.

27 दिसम्बर को मारी गयी थी गोली

विदित हो कि गत 27 दिसम्बर की रात अजय दुबे को सुदना स्थित आवास से बाहर बुलाकर गोली मार दी गयी थी. गोली मारने से पहले अपराधियों ने कांग्रेसी नेता का दरवाजा खुलवा कर उनसे बहस किया था. बहस के क्रम में अपराधियों ने अजय दुबे के सीने के नीचे गोली मार दी थी. घटना से पूर्व अपराधियों द्वारा कांग्रेसी नेता को पहले दुकान पर ढूंढा था. जब वे दुकान पर नहीं मिले तो उन्हें ढूंढते हुए अपराधी उनके घर तक पहुंच गए थे. पुलिस के अनुसार पैसे की आपसी लेन देन में अजय दुबे को गोली मारी गयी थी. इस मामले में चार दिन पूर्व एक आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है. अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापामारी तेज की गयी है.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: