न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

मनातू से हुई जन जागरुकता कार्यक्रम की शुरुआत, वक्ताओं ने कहा- दूसरों के बारे में भी सोचें

टीम के लोग आपके भले की बात बताने आये हैं.

17

Daltonganj : दूसरे चरण में दूसरे दौर के जनजागरूकता कार्यक्रम की शुरुआत पलामू जिले के सुदूरवर्ती मनातू प्रखंड की रंगेया पंचायत से की गई. पंचायत भवन में आयोजित कार्यक्रम में लोगों को जनसंवाद के कार्यकलापों और सरकार की योजनाओं के बारे में जानकारी दी गई. कार्यक्रम की शुरुआत मुखिया रामचंद्र भुइयां ने की. उन्होंने लोगों को विषय वस्तु की जानकारी दी और कहा कि जनसंवाद लाख बातों का एक उपाय है. टीम के लोग आपके भले की बात बताने आये हैं.

इसे भी पढ़ें : रघुराम राजन ने मोदी को ही भेजी थी एनपीए घोटालेबाज़ों की सूची, कार्रवाई पर सरकार की चुप्पी

आप शिकायत करें, चुप न रहें : पांडेय

जनसंवाद टीम के अटल पांडेय ने लोगों से कहा कि हम आपको इसके माध्यम से यह बताने आये हैं कि आप शिकायत करें, चुप न रहें. ताकि गलत करने वाले लोग कुछ गलत करने की हिम्मत न कर सके. जीआरसी श्याम किशोर पाठक ने कहा कि जन जागरूकता कार्यक्रम के तहत आपके सारे संशय दूर किये जाएंगे. उन्होंने कहा कि जनसंवाद लोगों की समस्याओं को दूर करने की दिशा में सरकार द्वारा उठाया गया कारगर कदम है. कार्यक्रम का मकसद यह है कि खुद की चिंता करने के साथ दूसरों के बारे में भी सोंचे. आप दूसरों की मदद करें. दूसरों को जागरूक करें.

इसे भी पढ़ें : चार नये जजों को सीजेआई रंजन गोगोई ने शपथ दिलाई, SC में जजों की संख्या 28 पर पहुंची

प्रश्नोत्तरी के विजेताओं को किया गया पुरस्कृत

मौके पर लोगों को लक्ष्मी लाडली योजना, आयुष्मान भारत स्वास्थ्य योजना, मातृत्व वंदना, जन वन, विकलांगता, श्रमिक पेंशन योजना, अम्बेडकर आवास, बिरसा आवास, मुख्यमंत्री गम्भीर बीमारी योजना, कन्यादान योजना, सुकन्या समृद्धि योजना, पीएम सुरक्षा बीमा, जीवन ज्योति बीमा योजना, सौभाग्य योजना, उज्ज्वला और उजाला योजना सहित अन्य योजनाओं तथा जनसंवाद के टोल फ्री नम्बर 181 की जानकारी दी गई. कार्यक्रम के तहत प्रश्नोतरी के विजेताओं को पुरस्कृत किया गया.

इसे भी पढ़ें : अयोध्या में राम मंदिर के लिए अध्यादेश लाना असंवैधानिक होगा : पी चिदंबरम

कार्यक्रम में मौजूद लोग

कार्यक्रम में जनसंवाद की टीम की ओर से रणजीत पाठक, आर्यन कुमार, दौलती देवी, उपमुखिया प्रमिला देवी, रंगेया के पंचायत सचिव राजकुमार सिंह, रोजगार सेवक रामजी राम, प्रखंड समन्वयक चित्रांगद कुमार, वार्ड सदस्य यूनुस अंसारी, दुलारी देवी, यशोदा देवी, नरेंद्र परहिया के अलावा अनीता देवी, सोनी कुमारी प्रेरणा कुमारी सहित अन्य ग्रामीण मौजूद थे.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: