Crime NewsPalamu

पलामू: दो वर्ष से फरार विशाल हत्याकांड का आरोपी गिरफ्तार, गवाह को प्रभावित करने पहुंचा था मेदिनीनगर

Palamu : पलामू जिला मुख्यालय मेदिनीनगर के शहर थाना पुलिस ने दो वर्ष से फरार चल रहे एक हत्याकांड के आरोपी को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार युवक शहरी क्षेत्र के शास्त्री नगर (भट्ठी मुहल्ला) के देवी मंदिर के पास किसी घटना को अंजाम देने की फिराक में घर आया हुआ था. गिरफ्तार युवक की पहचान शास्त्री नगर (भट्ठी मुहल्ला) निवासी सुनिल उर्फ अनिल राम के पुत्र राहुल कुमार चन्द्रवंशी के रूप में हुई है. राहुल के खिलाफ अजमानीतय वारंट निर्गत था.

इसे भी पढ़ें :  एक वर्ष से कर रहा था युवती का यौन शोषण, शादी से इनकार, भेजा गया जेल

शहर थाना प्रभारी इंस्पेक्टर अरूण कुमार महथा ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि शास्त्री नगर (भट्ठी मुहल्ला) में राहुल कुमार चन्द्रवंशी किसी आपराधिक घटना को अंजाम देने के लिए घर आया हुआ है. सूचना पर टीम बनाकर कार्रवाई की गयी. छापामारी कर आरोपी को उसके घर से गिरफ्तार किया गया. उसके पास से एक मोबाइल फोन जब्त किया गया है.

थाना प्रभारी ने बताया कि राहुल कुमार चन्द्रवंशी के खिलाफ शहर थाना में कांड संख्या 217/2019 के तहत 302 का मुकदमा दर्ज है. राहुल कुमार चन्द्रवंशी ने वर्ष 2019 में विशाल चन्द्रवंशी की गोली मारकर हत्या कर दी थी. साथ ही लाश को कोयल नदी में फेंक दिया था. 2019 से ही राहुल फरार चल रहा था. वह रांची में छिप कर रह रहा था.

राहुल ने क्यों की थी विशाल की हत्या?

थाना प्रभारी ने बताया कि विशाल राहुल का साथी था. विशाल कुमार ने डब्लू सिंह गिरोह में मामा के नाम से चर्चित राजन श्रीवास्तव को दो नंबर टाउन में रेलवे ओवरब्रिज के पास गोली मार दी थी. एक माह बाद राजन श्रीवास्तव की रांची में इलाज के दौरान मौत हो गयी थी. राजन श्रीवास्तव को गोली मारने में विशाल ने राहुल की मोटरसाइकिल इस्तेमाल की थी. इससे राहुल उससे नाराज था. बाइक इस्तेमाल मामले में कई तरह की परेशानी राहुल को झेलनी पड़ी थी. इसके अलावा विशाल राहुल की प्रेमिका (अब पत्नी) को छेड़ता था. इससे भी राहुल उससे परेशान रहता था.

इसे भी पढ़ें : रांची में ड्राइविंग लाइसेंस के लिए उमड़ी भीड़, कोरोना गाइडलाइंस की उड़ी धज्जियां

गवाह को प्रभावित करने आया था आरोपी

थाना प्रभारी ने बताया कि विशाल हत्याकांड में गवाह को प्रभावित करने के लिए राहुल रांची से मेदिनीनगर आया था. इससे पहले ही उसे गिरफ्तार करने में सफलता मिल गयी.
गिरफ्तारी अभियान में थाना प्रभारी के अलावा पु.अ.नि नकुल साह, वरूण कुमार और स.अ.नि रेवा शंकर राणा और सशस्त्रबल शामिल थे.

 

Related Articles

Back to top button