न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

पलामू : तेजस्वी ने कहा- चौकीदार सो रहा है, देश का पैसा लेकर विदेश भाग गये चोर

88

Palamu :  झारखंड में प्रथम चरण का मतदान  29 अप्रैल को होगा. पलामू, चतरा के अलावा लोहरदगा संसदीय सीट पर वोट डाले जायेंगे. वोटिंग से पहले मतदाताओं को अपनी ओर मोड़ने के लिए उम्मीदवारों द्वारा चुनाव प्रचार काफी तेज कर दिया गया है. गुरुवार को पलामू और चतरा सीट से राजद उम्मीदवार क्रमशः घुरन राम और सुभाष यादव के पक्ष में बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता एवं पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम ने चुनावी सभा को संबोधित किया.

mi banner add

दोनों नेताओं ने पलामू के तरहसी में व चतरा और हरिहरगंज में पलामू लोस सीट के उम्मीदवार के पक्ष में वोट की अपील की. तेजस्वी यादव ने कहा कि मुझे पूरी आशा है कि सामाजिक न्याय की लड़ाई लड़ने वाले राजद के उम्मीदवार को चुनाव में विजयी बनायेंगे.  उन्होंने कहा कि राजद गरीब-गुरबों की लड़ाई वर्षों से लड़ते आ रहा है.

इसे भी पढ़ें – झारखंड के उन उम्मीदवारों को जानिए जिनकी जीतने की संभावना है कम, लेकिन होंगे गेमचेंजर

लालू प्रसाद यादव को साजिश के तहत जेल में बंद करा दिया

तेजस्वी  ने कहा कि भाजपा सरकार ने गरीब-गुरबों की लड़ाई को दबाने के लिए राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को साजिश के तहत जेल में बंद करा दिया. कहा कि बिहार और झारखंड की जनता लालू प्रसाद के अधूरे पड़े आंदोलन को तेज करने के लिए कमर कस चुकी है. बिहार और झारखंड से राजद के प्रत्याशी चुनाव में विजयी होंगे यह मुझे पूरी उम्मीद है. श्री यादव ने कहा कि देश का चौकीदार सो रहा है और चोर देश से पैसा लेकर विदेश भाग गये. उन्होंने कहा कि महागठबंधन के नेतृत्व में देश में बहुमत की सरकार बनेगी.  बिहार और झारखंड के मतदाताओं को लालू प्रसाद यादव की कमी काफी खल रही है.

देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बिहार को छलने का काम किया है. उन्होंने कहा कि राजद का उद्देश्य संविधान व आरक्षण को बचाना है. इसके लिए राजद संघर्षरत है.  तेजस्वी  ने कहा कि देश में पूरी तरह से अघोषित इमरजेंसी दिख रही है. झारखंड में लालू प्रसाद यादव जेल में बंद हैं.  वे उनसे मिलने गये तो वहां के प्रशासन ने उन्हें मिलने नहीं दिया. राजद के लोग दो घंटे का समय मांगते हैं तो प्रशासन उन्हें आघे घंटे का समय देता है.

मौके पर बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री सह हम पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी ने कहा कि नरेन्द्र मोदी अपने को चौकीदार कहते हैं, लेकिन उन्होंने चौकीदार का फर्ज अदा नहीं किया.  उनके पांच वर्षों के कार्यकाल में काला धन वापस नहीं आया. आंतकवादी घटनाओं में कमी नहीं हो पायी. नोटबंदी में जो पैसा जब्त हुआ वह विदेश लेकर लोग भाग गये.

उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री श्री मोदी ने 2014 के लोकसभा चुनाव में जनता से जो वादा किया था, वह एक भी पूरा नहीं हुआ. मोदी सरकार गरीबों का नहीं, बल्कि उद्योगपतियों का  विकास करने में लगी हुई है.  देश में महागठबंधन की सरकार बनना तय है.

इस मौके पर राजद नेता धनंजय पासवान, चतरा के प्रत्याशी सुभाष  यादव, ईश्वरी मेहता, नरेश राम, लोकनाथ यादव, झामुमो नेता शशिभूषण मेहता, झाविमो नेता दयानंद मेहता सहित महागठबंधन घटक दलों के कई नेता और कार्यकर्ता उपस्थित थे.  कार्यक्रम का संचालन राजद के पलामू जिलाध्यक्ष शंकर यादव ने किया.

इसे भी पढ़ें – चतरा की पब्लिक ने भाजपा प्रत्याशी सुनील सिंह को खरी-खोटी तो सुनायी ही, रघुवर सरकार के काम की रिपोर्ट भी बता दी

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
%d bloggers like this: