JharkhandPalamu

पलामू : डीईओ के खिलाफ शिक्षकों का आंदोलन सातवें दिन समाप्त, डीसी ने  लिखित आश्वासन दिया

Palamu :  पलामू के जिला शिक्षा पदाधिकारी  सुशीला कुमार को हटाने की मांग को लेकर शिक्षकों का बेमियादी आंदोलन आज सातवें दिन समाप्त हो गया. अखिल झारखंड प्राथमिक शिक्षक संघ,पलामू जिला इकाई के तत्वावधान में जिला शिक्षा पदाधिकारी के विरोध में आंदोलन चलाया जा रहा था. अनिश्चितकालीन धरना एवं प्रदर्शन आज 7वें दिन शाम में प्रधान सचिव, स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग के निर्देश पर उपायुक्त पलामू द्वारा लिखित आश्वासन, अनुरोध एवं अनुशंसा के बाद स्थगित कर दिया गया.

संघ की 15 जुलाई तक धरना स्थगित करने की घोषणा

धरना के 6ठे दिन जिले के प्रभारी उपायुक्त ने संघ के प्रतिनिधिमंडल से प्रधान शिक्षा सचिव के निर्देश पर सभी  बिन्दुओं पर वार्ता की थी. संघ ने वार्ता में दिये गये आश्वासन के बदले लिखित आश्वासन एवं अनुशंसा प्राप्त होने तक धरना जारी रखने का निर्णय लिया था.  7वें दिन उपायुक्त ने NDC की उपस्थिति में संघ के अध्यक्ष सुधीर दुबे एवं महासचिव अमरेश कुमार सिंह के साथ संघ के अन्य प्रतिनिधियों को आमंत्रित किया.

Catalyst IAS
SIP abacus

इसके बाद  संघ के नाम से अनुरोध पत्र तथा प्रधान सचिव के नाम से DEO को स्थानांतरित करने का अनुशंसा पत्र की प्रतिलिपि समर्पित किया. इसके बाद  संघ ने 15 जुलाई तक धरना स्थगित करने की घोषणा की. कहा कि यदि 15 जुलाई तक माँगो पर कार्रवाई नहीं होती है तो 16 जुलाई से पुनः प्रदेश स्तर पर धरना दिया जायेगा.

MDLM
Sanjeevani

इसे भी पढ़ें : वर्षा जल को जलाशयों तक पहुंचने का रास्ता सुनिश्चित करें उपायुक्त: मुख्य सचिव

Related Articles

Back to top button