JharkhandPalamu

पलामू: जेएस कॉलेज के कई विभागों में शिक्षकों संख्या शून्य, विद्यार्थी परिषद ने दिया 15 दिनों का अल्टीमेटम

Palamu : नीलाम्बर पीताम्बर विश्वविद्यालय के अंगीभूत और पलामू के पुराने महाविद्यालयों में से एक जनता शिवरात्रि कॉलेज में शिक्षकों की भारी कमी है. यहां के कई विभागों में एक भी शिक्षक नहीं है. इससे बच्चों के भविष्य पर सवाल उठने लगा है. पढ़ायी नहीं हो पा रही है. यह स्थिति लंबे समय से बनी हुई है, बावजूद विश्वविद्यालय स्तर से अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गयी है.

Sanjeevani

विद्यार्थी परिषद ने किया हंगामा, 15 दिनों का अल्टीमेटम

MDLM

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की मेदिनीनगर इकाई के द्वारा जनता शिवरात्रि कॉलेज में शिक्षकों की बहाली की मांग को लेकर गुरूवार को धरना प्रदर्शन किया गया.

बाद में मांगों के संबंधित एक ज्ञापन विश्वविद्यालय के प्रति कुलपति और जेएस कॉलेज के प्राचार्य राणा प्रताप सिंह को संयुक्त रूप से सौंपा गया. अध्यक्षता नगर मंत्री रोहित देव ने की. शिक्षकों की नियुक्ति के लिए विश्वविद्यालय को 15 दिनों का समय दिया गया है.

इसे भी पढ़ें :वायुसेना प्रमुख बने Air Chief Marshal VR Chaudhary, आरकेएस भदौरिया की ली जगह, जानें करियर डिटेल

विद्यार्थियों का भविष्य अंधेरे में: विनीत

धरना में राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य विनीत पांडे ने कहा कि जनता शिवरात्रि महाविद्यालय में बहुत सारे ऐसे विभाग हैं, जहां एक भी प्रोफेसर नहीं हैं. ऐसे में उस विभाग के विद्यार्थियों का भविष्य अंधेरे में जा रहा है.

जल्द शिक्षकों की नियुक्ति का दिलाया गया भरोसा

विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं के भारी हंगामे के बाद महाविद्यालय के प्राचार्य और नीलाम्बर पीताम्बर विश्वविद्यालय के प्रति कुलपति ने विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं से मिलकर बात की और विश्वास दिलाया कि बहुत जल्द महाविद्यालय में शिक्षकों की व्यवस्था कर दी जाएगी.

विद्यार्थी परिषद में कड़े लहजे में महाविद्यालय प्रशासन को 15 दिनों का समय दिया है. अगर 15 दिन के अंदर सभी समस्याओं का निपटारा नहीं किया तो विधार्थी परिषद छात्रहित में पुनः उग्र आंदोलन करेगी.

आन्दोलन में अभय वर्मा, रामा शंकर पासवान, सुमित पाठक, शुभम कुमार, अरमान पांडे, अभिषेक कुमार, नितीश दुबे, दिशांत पांडे सहित सैकड़ों कार्यकर्ता और छात्र-छात्राएं उपस्थित थे.

इसे भी पढ़ें :सुनील तिवारी मामला: हाईकोर्ट ने CS, DGP, रांची SSP, ग्रामीण SP और अरगोड़ा थाना प्रभारी को जारी किया नोटिस

जेएस कॉलेज में 12 विभाग, मात्र सात शिक्षक हैं कार्यरत

जेएस कॉलेज में 12 विभाग हैं, लेकिन मात्र सात शिक्षक ही कार्यरत हैं. इनमें परमानेंट शिक्षकों की संख्या मात्र दो है. पांच अनुबंध पर रखे गए शिक्षक हैं. नियमानुसार विभावार 24 शिक्षकों की नियुक्ति होनी चाहिए. कई विभाग ऐसे हैं, जहां शिक्षकों की संख्या शून्य है.

इसे भी पढ़ें :जब तक नये अस्पताल नहीं बनते, तब तक क्या मरीजों को अपने हाल पर छोड़ दिया जाएगा: HC

Related Articles

Back to top button