न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

सीएम से करेंगे सदर बीडीओ और चैनपुर थाना प्रभारी की शिकायत : शिवधारी

24

Palamu : राज्य अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष शिवधारी राम पलामू जिला मुख्यालय मेदिनीनगर सदर के बीडीओ जय कुमार और चैनपुर के थाना प्रभारी सुनीत कुमार को निलंबित करने की मांग की है. मेदिनीनगर में पत्रकारों से बात करते हुए आयोग के अध्यक्ष ने कहा कि दोनों पदाधिकारियों के खिलाफ सरकार से शिकायत की जायेगी और उन्हें निलंबित कराया जायेगा.

देखें वीडियो : कैसे बीजेपी नेता ने की खुलेआम फायरिंग, फेसबुक पर किया अपलोड, फौरन हटाया

एक पक्ष के लिए काम कर रहे हैं थाना प्रभारी

आयोग के अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि सदर बीडीओ प्रधानमंत्री आवास योजना में पंचायत सेवक के माध्यम से प्रति लाभुक 20 हजार रुपये की वसूल करा रहे हैं, जबकि चैनपुर थाना प्रभारी समाजिक सौहार्द बिगाड़ने का काम कर रहे हैं. राम ने कहा कि चैनपुर थाना क्षेत्र के बंदुआ में रामप्रसाद राम के आंगन से होकर बिगन मियां के घर की नाली का पानी निकल रहा था. रामप्रसाद राम ने बिगन को नाली अपने भूमि में निकलाने को कहा था. इस बात को लेकर दोनों पक्षों के विवाद हो गया.

बाद में मामला थाना तक जा पहुंचा. थाना प्रभारी से शिकायत की गयी तो उल्टे शिकायतकर्ता और उसके बेटे को जेल भेज दिया गया. जिससे परिवार के समक्ष भूखमरी की स्थिति उत्पन्न हो गयी है. उन्होंने कहा कि थाना प्रभारी थाना क्षेत्र के अभिभावक होते हैं. उनका फर्ज बनता है कि उलझे हुए मामलों को निपटाएं, लेकिन यहां पर थाना प्रभारी पूरी तरह से एक पक्षीय काम कर रहे हैं.

इसे भी पढ़ें- पलामू : दोहरी नियोजन नीति के विरोध में बेरोजगारों का आमरण अनशन शुरू

silk_park

सरकारी राशि की बंदरबांट कर रहे हैं बीडीओ

उन्होंने कहा कि बंदुआ में यज्ञ के बाद झंडा उखाड़ने के लिए थाना प्रभारी ने ही लोगों को उकसाया था, जिससे दो पक्षों के बीच विवाद हो गया था. उन्होंने कहा कि सदर प्र्रखंड के सुआ-कौड़िया गांव में सरकार द्वारा जलमीनार स्वीकृत किया गया था. बीडीओ ने मुखिया की मिलीभगत से जलमीनार नहीं बनाकर चापाकल में मोटर लगाकर खानापूर्ति कर सरकारी राशि की बंदरबांट कर ली. वे इस मामले की जांच कराकर दोषियों के विरूद्ध कार्रवाई कराने का काम करेंगे.

इसे भी पढ़ें- बच्चों के रह गये चाचा नेहरू, भूल गयी राज्य सरकार, नहीं किया जयंती पर कोई आयोजन

शिविर लगाकर गरीबों को समाजिक सुरक्षा पेंशन

उन्होंने कहा कि सुआ-कौड़िया गांव के लोगों को रेलवे लाइन पार कर प्रतिदिन पानी लाना पड़ता है. इस वजह से ग्रामीणों में हमेशा दुर्घटना होने की संभावना बनी रहती है. उक्त गांव के करमी देवी ने लिखित शिकायकत की है कि प्रधानमंत्री आवास देने के नाम पर पंचायत सेवक 20 हजार रुपये बीडीओ के नाम देने की मांग की है. इस संबंध में जिले के पदाधिकारियों से वार्ता कर सुआ गांव में शिविर लगाकर गरीबों को समाजिक सुरक्षा पेंशन दिलवाने का काम करेंगे. मौके पर माटी कला बोर्ड के सदस्य अविनाश देव, अजय तिवारी, लुड्डू खान सहित कई लोग उपस्थित थे.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: