न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

पलामू : छात्रों ने पीएमओ को लिखा पत्र, विद्यालय में आ गयी बिजली

पीएमओ ने कार्रवाई की और विद्यालय तक बिजली पहुंचाने का निर्देश दिया

196

Palalmu : प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने हैदरनगर के छात्र-छात्राओं की समस्याओं का निदान कर दिया है. स्कूल के छात्रों के लिखे गये खत पर पीएमओ ने कार्रवाई की और विद्यालय तक बिजली पहुंचाने का निर्देश दिया. विद्यालय में बिजली आने के बाद छात्र-छात्राओं ने प्रधानमंत्री को धन्यवाद दिया है.

इसे भी पढ़ें – कौन बचा रहा है आईएएस मनोज कुमार को ? मंत्री ने की थी एसीबी से जांच की अनुशंसा, सीएमओ चुप

क्या है मामला?

दरसअल, प्लस टू उच्च विद्यालय हैदरनगर के विद्यार्थियों ने कुछ दिन पहले पीएमओ में एक पत्र लिखा था. उसी पत्र के आलोक में पीएमओ ने विद्यार्थियों की गुहार सुनी और विद्यालय में बिजली पहुंच गई. हालांकि स्कूल प्रबंधन की ओर से काफी प्रयास किया गया , लेकिन उसके बावजूद स्कूल तक बिजली नहीं पहुंची थी, जबकि यह विद्यालय 1949 में स्थापित हुआ है.

प्राचार्य बैजनाथ राम ने बताया कि विभागीय व राजनीतिक स्तर पर बिजली कनेक्शन के लिए काफी प्रयास किया गया. बावजूद इसके इस दिशा में सफलता नहीं मिल पाई थी. विद्यालय के दो छात्रों मनोज कुमार व आमोद कुमार ने जब पीएमओ को खत लिखा, तो वहां के आदेश के आलोक में विद्यालय तक बिजली पहुंचा दी गई. जिससे आईटी का क्लास सुचारु रूप से चलने लगा है. बिजली पर आधारित अन्य समस्याओं का भी समाधान हो गया है.

इसे भी पढ़ें – चतराः कल्याणकारी योजनाओं में साढ़े नौ करोड़ का घोटाला, कई अधिकारियों पर गिरी गाज

पीएम की मन की बात से मिली प्रेरणा – छात्र

छात्र आमोद कुमार ने बताया कि उन्होंने मन की बात कार्यक्रम में प्रधानमंत्री को यह कहते सुना था कि किसी भी सार्वजनिक समस्या को सीधे पीएमओ को अवगत कराया जाये, तो समाधान तत्काल होगा. इसी से प्रेरित होकर उन्होंने व मनोज कुमार ने पीएमओ को खत लिखा था. इससे विद्यार्थियों व शिक्षकों में खुशी का माहौल देखा गया.

विद्यालय तक बिजली पहुंचने पर प्राचार्य बैजनाथ राम, उप प्राचार्य सुमन कुमार चौधरी, शिक्षक जीतेंद्र बहादुर सिंह, अजीत प्रताप सिंह, प्रकाश मिश्रा, आइटी शिक्षक आशीष कुमार मिश्रा के अलावा ओपी मिश्रा, विजय कुमार मित्र, अरविंद कुमार, श्याम नारायण सिंह, उमेश राम समेत छात्रों ने भी खुशी जाहिर की.

इसे भी पढ़ें – कहीं जुमला बनकर न रह जाये सीएम रघुवर दास की वर्ल्ड क्लास घोषणाएं

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

 

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.


हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Open

Close
%d bloggers like this: