Education & CareerJharkhandPalamu

पलामू: नामांकन को लेकर दूसरे दिन भी परेशान रहे छात्र, दिन भर हुआ हंगामा और प्रदर्शन

Palamu: स्नातक में नामांकन को लेकर छात्र संगठनों और जीएलए कॉलेज प्रबंधन के बीच तकरार दूसरे दिन शनिवार को भी जारी रहा. नामांकन से वंचित विद्यार्थियों के भविष्य को लेकर छात्र संगठन एआईएसएफ, आपसू और वाईजेकेएसएफ ने जीएलए कॉलेज के प्राचार्य के रवैये के खिलाफ आक्रोश जताया.

छात्र संगठनों के नेता और विद्यार्थी सुबह से ही कॉलेज में जमे हुए थे. प्राचार्य कक्ष और कॉलेज के कार्यालय में जाने वाले मुख्य गेट में ताला जड़ दिया था. जिस कारण कॉलेज के कार्यलय से सम्बंधित कामकाज भी ठप रहा. छात्र नेता सभी विद्यार्थियों के नामांकन को लेकर अड़े हुए थे. उनके आक्रोश को देखते हुए प्राचार्य डॉ आइजे खलखो ने टीओपी टू प्रभारी रामजीत सिंह को इसकी जानकारी दी. सदर बीडीओ अमिताभ भगत और टीओपी टू प्रभारी की मौजूदगी में वार्ता हुई, लेकिन कोई निर्णय नहीं हो पाया.

advt

इसे भी पढ़ें – कोवाली के सुजय हत्याकांड में दोषी अरुण मंडल को आजीवन कारावास

सोमवार को बैठक कर लिया जाएगा निर्णय

नामांकन के मुद्दे पर नीलाम्बर पीताम्बर विश्विद्यालय के वीसी और प्रोवीसी ने हाथ खड़े कर दिए हैं. मामले को लेकर सोमवार को जीएलए कॉलेज के प्राचार्य और प्रोफेसरों के बीच बैठक होगी. इसमें अंतिम निर्णय लिया जाएगा. हंगामे के दौरान दोपहर करीब 3 बजे प्राचार्य और सदर बीडीओ के बीच आधे घंटे तक बैठक हुई. बैठक के बाद बीडीओ वहां से निकलकर सीधे चले गए.

आपसू, एआईएसएफ और वाईजेकेएसएफ ने किया उग्र प्रदर्शन

नामांकन के सवाल पर शनिवार की सुबह 9 से अपराहन 4 बजे तक छात्र संगठन आपसू, एआईएसएफ और वाईजेकेएसएफ ने उग्र प्रदर्शन किया. प्राचार्य कक्ष के साथ सभी विभागों में ताला जड़ दिया. दोपहर ढाई बजे प्राचार्य कॉलेज पहुंचे. इससे पहले हंगामे की सूचना मिलने पर प्रशासन की ओर से सदर बीडीओ वहां पहुंचे और छात्र नेताओं और महाविद्यालय प्रशासन के बीच मध्यस्था करने की कोशिश की. छात्र नेताओं ने कहा कि छात्रों का नामांकन अगर यहां के कॉलेज में नहीं होगा तो ये विद्यार्थी कहां जायेंगे? यह भी मांग की गयी कि प्राचार्य लिखित रूप से ये दे कि सभी छात्रों का नामांकन सुनिश्चित होगा. छात्र नेताओं ने चेतावनी दी कि यदि छात्रों की समस्याओं का निराकरण नहीं किया गया तो संगठन उग्र आंदोलन के लिए बाध्य हो होगा.

इसे भी पढ़ें – लातेहार स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में पहली झारखंड ओपन बिलियर्ड्स एवं स्नूकर चैंपियनशिप शुरू, 24 प्रतिभागी दिखा रहे हुनर

प्रदर्शन में ये थे शामिल

आन्दोलन में आपसू से अभिषेक मिश्रा, राहुल दुबे, एआईएसएफ से सुजीत उर्फ विदेशी पांडेय, राजीव रंजन, कुणाल किशोर, छोटू राणा, अंकित बलराम, वाईजेकेएसएफ के जिलाध्यक्ष श्रवण सिंह, सचिव विकास यादव, विकाश मेहता, आयुष तिवारी, अभय यादव समेत सैकड़ों विद्यार्थी शामिल थे.

रात दो बज से लाइन में लगे नजर आए छात्र

नामांकन के परेशान इण्टर के छात्र स्नातक में नामांकन के लिए रात दो बजे से परेशान रह रहे हैं. जीएलए कॉलेज में रात दो बजे कई छात्र काउंटर के बाहर लाइन में लगे नजर आए। देर रात से लाइन में लगने से इसका अंदाजा लगाया जा सकता है कि नामांकन के लिए विद्यार्थियों की कैसी हालत है. अधिकतर विद्यार्थियों को लग रहा है कि सीटें भर जाने से उनका नामांकन नहीं हो पाएगा.

इसे भी पढ़ें – बेहतर कार्य करनेवाले पुलिसकर्मियों को एसएसपी ने प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: