न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

पलामू: 13 दिसंबर को न्याय यात्रा निकालेंगे हड़ताली पारा शिक्षक

226

Palamu: पिछले 20 दिनों से अधिक समय से स्थायीकरण की मांग को लेकर हड़ताल पर डटे पारा शिक्षकों द्वारा अब न्याय यात्रा निकालने का निर्णय लिया गया है. आगामी 13 दिसंबर को पलामू जिले में न्याय यात्रा निकालकर सरकार की कथनी और करनी को सावर्जनिक किया जायेगा.

एकीकृत झारखंड पारा शिक्षक संघर्ष मोर्चा की पलामू जिला इकाई की बैठक जिला स्कूल की सेड में हुई. बैठक की अध्यक्षता मनोज कुमार सिंह एवं ऋषिकांत तिवारी ने संयुक्त रूप से की, जबकि संचालन मिथलेश उपाध्याय ने किया. बैठक में मुख्य रूप से हड़ताल की स्थिति की समीक्षा की गयी. कहा गया कि पारा शिक्षकों की हड़ताल शत्-प्रतिशत चल रही है.

पारा शिक्षकों के साथ दमनात्मक कार्रवाई करने का आरोप

संघ के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष विनोद तिवारी ने कहा कि झारखंड सरकार पारा शिक्षकों के साथ-साथ गांव के गरीब बच्चों के साथ अन्याय कर रही है. मनोज कुमार सिंह ने वेतनमान एवं स्थायीकरण लेने तक हड़ताल जारी रखने का आह्वान किया. ऋषिकांत तिवारी एवं मिथिलेश उपाध्याय ने सरकार पर पारा शिक्षकों के साथ दमनात्मक कार्रवाई करने का आरोप लगाया.

विजय कुमार सिंह एवं अनुराग सिंह ने प्रदेश द्वारा निर्धारित सभी कार्यक्रम समय पर लागू करने का वादा किया. कहा गया कि 13 दिसंबर को पारा शिक्षकों द्वारा जिले में न्याय यात्रा सह आक्रोश रैली निकाली जायेगी. शहर में यह यात्रा शिवाजी मैदान से सद्दीक चौक, कचहरी चौक, जिला स्कूल चौक होते हुए शिवाजी मैदान पहुंचेगी, जहां सभा की जायेगी.

बैठक में रंजीत जायसवाल ने पारा शिक्षकों से धैर्य बनाये रखने का आह्वान किया. उन्‍होंने कहा कि पारा शिक्षकों की मांग पूरी होना निश्चित है. बैठक में राजीव रंजन शुक्ला, शंभू नारायण, विजय यादव, महेन्द्र सिंह, मानदेव विश्वकर्मा, कामता प्रसाद यादव, उपेन्द्र पाठक, पप्पू पटेल व ललन साहु समेत बड़ी संख्या में पारा शिक्षक उपस्थित थे.

इसे भी पढ़ें: झारखंड में सबसे ठंडा हुआ पलामू, PTR में बदला गया हाथियों का आशियाना

इसे भी पढ़ें: समीक्षा बैठक में बोले सीएम – नियमों के अनुकूल दिये जायेंगे पत्थर खदानों के लीज

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like

you're currently offline

%d bloggers like this: