Palamu

पलामू: विशिष्ट दत्तक ग्रहण कर्मियों का अनशन समाप्त, दस दिनों में मांगे पूरी करने का आश्वासन

Palamu: विशिष्ठ दत्तकग्रहण अभिकरण (एसएए) के पूर्ववर्ती कर्मियों का अनशन आज समाप्त हो गया. कर्मी 11 सूत्री मांगों को लेकर समाहरणालय परिसर में अनशन पर बैठे हुए थे. मेदिनीनगर सदर एसडीओ अजय सिंह बड़ाईक, एसडीपीओ संदीप गुप्ता, विश्रामपुर के एसडीपीओ सुरजीत कुमार ने जूस पिलाकर कर्मियों का अनशन समाप्त किया.

Jharkhand Rai

विदित हो कि 21 अक्टूबर से लेकर दशहरा के एक दिन पहले तक कर्मियों द्वारा अनशन किया गया था. उस समय दूरभाष पर आश्वासन देकर उनका अनशन तोड़वाया गया था. कहा गया था कि उनकी मांगांे को दशहरा के बाद पूरा कर दिया जायेगा, लेकिन उनकी मांगे पूरी नहीं हुई. मजबूरन उनके द्वारा गत 28 अक्टूबर से अनशन शुरू किया गया.

दूसरी बार के अनशन के तीसरे दिन मेदिनीनगर सदर एसडीओ अजय सिंह बड़ाईक, एसडीपीओ संदीप गुप्ता, विश्रामपुर के एसडीपीओ सुरजीत कुमार मौके पर पहुंचे और उनकी मांगों को दस दिनों के भीतर पूरा करने का आश्वासन दिया. साथ ही जूस पिलाकर उनका अनशन समाप्त कराया. एसडीओ ने कहा कि कर्मियों की मांगों को जल्द पूरा कर दिया जायेगा.

कर्मियों की मांगों में विशिष्ठ दत्तकग्रहण अभिकरण को बंद करने की साजिश की जांच करने स्थानीय विभाग की लालफीताशाही की जांच कराने, किशोर न्याय अधिनियम, नियामवाली एवं समेकित बाल संरक्षण योजना की अवहेलना की पड़ताल करने, दो वर्षों का बकाया वेतन/मानदेय एवं भवना किराया का भुगतान करने, स्थान को पुनः प्रारंभ करने और सभी कर्मियांे को नियोजित करने, सेवा को अवरूद्ध करने वाले दोषियों पर कार्रवाई सहित अन्य मांग शामिल है.

अनशन पर संस्थान की पूर्व प्रबंधक पूजा कुमारी, प्रीति कुमारी, सुनील सहित अन्य बैठे हुए थे. पूजा कुमारी ने बताया कि दस दिनों के अंदर उनकी मांगों पर विचार नहीं किया गया तो वहपुनः आंदोलन करने के लिए विवश होंगे.

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: