न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

पलामू : नक्सलवाद के खिलाफ जागरूकता बढ़ाने सड़क पर उतरे एसपी

पुलिस के कलाकारों ने नाटक के माध्यम से नक्सलवाद के दुष्परिणामों और नक्सलियों के दोहरे चरित्र के साथ-साथ हिंसक, महिला और विकास विरोधी चरित्र को उजागर किया

eidbanner
41

Palamu : नक्सलवाद के खिलाफ लोगों में जागरूकता बढ़ाने को लेकर पलामू पुलिस द्वारा बुधवार को कचहरी स्थित डीइओ कार्यालय के समक्ष ’भटके राही’ नामक नुक्कड़ नाटक की प्रस्तुति की गयी. इस दौरान पुलिस के कलाकारों ने नाटक के माध्यम से नक्सलवाद के दुष्परिणामों और नक्सलियों के दोहरे चरित्र के साथ-साथ हिंसक, महिला और विकास विरोधी चरित्र को उजागर किया.

हिंसा किसी समस्या का समाधान नहीं : एसपी

मौके पर पलामू के एसपी इंद्रजीत माहथा खुद मौजूद थे. उन्होंने भी लोगों को संबोधित कर नक्सलियों के दोहरे चरित्र की की जानकारी दी. इसके अलावा सरेंडर करने वाले नक्सलियों के लिए सरकार द्वारा चलायी जा रही पुर्नवास की योजनाओं की जानकारी दी. उन्होंने कहा कि हिंसा किसी समस्या का समाधान नहीं हो सकता. कानून एवं लोकतांत्रिक व्यवस्था के तहत सभी तरह की समस्याओं का समाधान किया जा सकता है.

Related Posts

 अटल वेंडर मार्केट: निगम का आदेश, 15 दिनों के अंदर शिफ्ट नहीं करने पर आवंटन होगा रद्द

फुटपाथ दुकानदारों से कहा गया है कि वे मार्केट परिसर में बनी दुकानों में शिफ्ट करें, इसके लिए जरूरी है कि वे निगम के साथ यथाशीघ्र एकरारनामा करें

नक्सलियों के लिए पुर्नवास की व्यवस्था

एसपी ने कहा कि नक्सली युवाओं को गुमराह करके समाज से भटकाने का काम कर रहे हैं. उनका चरित्र समाज के लिए किसी भी स्थिति में लाभकारी नहीं है. उन्होंने समाज से भटके लोगों से मुख्य धारा में वापस लौटने का आह्वान किया. कहा कि सरेंडर करने वाले नक्सलियों के लिए पुर्नवास की व्यवस्था है.पलामू में अब तक सरेंडर किए उग्रवादियों को नगद सहायता के साथ-साथ सदर थाना क्षेत्र के पोखराहा में जमीन दिया गया है. उन्होंने नक्सलियों के हिंसक कार्रवाईयों की चर्चा करते हुए लोगों को इसके खिलाफ जागरूक किया. मौके पर डीएसपी सुरजीत कुमार समेत कई लोग उपस्थित थे.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

hosp22
You might also like
%d bloggers like this: