JharkhandPalamu

पलामू : आधा दर्जन से अधिक थानों और पिकेट का एसपी ने किया निरीक्षण, कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिए विशेष चौकसी का निर्देश

Palamu : पलामू के नए पुलिस अधीक्षक चंदन कुमार सिन्हा लगातार सक्रियता दिखा कर विधि व्यवस्था बनाए रखने की कोशिश कर रहे हैं. 2 दिन पहले जिला मुख्यालय डाल्टनगंज में सड़क जाम की स्थिति को लेकर दिशा निर्देश देने के बाद रविवार को उन्होंने जिले के आधा दर्जन से अधिक स्थानों का निरीक्षण किया. थानों के निरीक्षण के दौरान एसपी के द्वारा ना सिर्फ कांडों की समीक्षा की गई. वही पुलिस पदाधिकारियों और जवानों से खुलकर बात की गई. उनकी समस्या सुनी गई और विधि व्यवस्था बनाए रखने को लेकर दिशा निर्देश दिया गया.

पुलिस अधीक्षक चंदन कुमार सिंहा ने रविवार को उंटारी रोड, रेहला, मोहम्मदगंज, हुसैनाबाद, छतरपुर थाना व कामगारपुर पिकेट निरीक्षण किया. इस दौरान एसपी ने विभिन्न थानों में दर्ज कांडों की समीक्षा कर ज़रूरी दिशा-निर्देश संबंधित थाना प्रभारी को दिया. उन्होंने संबंधित थाना प्रभारियों को केस डायरी को अद्यतन करने तथा अपराध नियंत्रण के लिए पुलिस गश्ती तेज करने एवं गश्ती के दौरान पूर्ण रूप से चौकन्ना एवं चुस्त रहने की बात कही.

इसे भी पढ़ें : मुंगेर पुलिस पर मुखिया ने लगाया लापरवाही का आरोप ,दहशत में मुखिया परिवार

SIP abacus

उन्होंने न्यायालय से जुड़े मामलों के त्वरित निष्पादन करने, हत्या और अन्य मामलों में शीघ्र गिरफ्तारी करने का भी निर्देश दिया. इसके अलावा एसपी ने मोहम्मदगंज थाना क्षेत्र के सोनबरसा में बिहार के सोन नगर से गढ़वा रोड तक तीसरी रेलवे लाइन (फ्रेट कॉरिडोर) बिछा रही अशोक बिल्डकॉन के कार्यालय का अवलोकन किया. यहां उन्होंने सुरक्षा संबंधी आवश्यक निर्देश दिया.
ज्ञातव्य है कि तीन दिन पूर्व यहां अपराधियों द्वारा फायरिंग कर दहशत फैलाने की कोशिश की गयी थी. अंधाधुंध फायरिंग में एक कर्मी को सीने में गोली लग गई थी. मामले में कोयलांचल के कुख्यात अपराधी अमन साहू और मयंक सिंह सहित चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. कंपनी के प्रोजेक्ट मैनेजर को सुरक्षा मुहैया करा दी गई है.

MDLM
Sanjeevani

थानों में विशेष साफ-सफाई रखने पर दिया जोर

निरीक्षण के दौरान एसपी ने थानों में विशेष साफ-सफाई रखने की बात कही. उन्होंने इसके लिए सभी पुलिसकर्मियों को सामूहिक रूप से कार्य करने की बात कही. वहीं थानों में आने वालों लोगों से मित्रवत व्यवहार करने की भी बात कही. इस दौरान उन्होंने पुलिस पदाधिकारियों एवं जवानों से उनके व्यक्तिगत समस्याओं की भी जानकारी ली.

इसे भी पढ़ें :Copa America  पर अर्जेंटीना का कब्जा, देखें जीत के बाद मेसी की टीम के जश्न का वीडियो

मास्क का लगातार उपयोग करें : एसपी

पुलिस अधीक्षक ने इस दौरान पुलिस कर्मचारियों के स्वास्थ्य का हालचाल भी जाना. उन्होंने कोरोना से बचाव के लिए कई अहम टिप्स भी दिए. उन्होंने कहा कि कोरोना से बचने के लिए खूद को स्वच्छ रखें, हमेशा मास्क पहने व सैनिटाइजर का प्रयोग करते रहें.

इसे भी पढ़ें : रांची में भी कॉकटेल की घटना, फर्स्ट डोज में कोवैक्सीन, सेकेंड डोज में लगा दी कोविशील्ड

Related Articles

Back to top button