JharkhandPalamu

पलामू : सड़क दुर्घटना में गंभीर युवक के लिए एसपी ने किया रक्तदान, जवान और पदाधिकारियों से कही ब्लड डोनेट करने की बात

Palamu : सड़क हादसे में गंभीर रूप से जख्मी युवक को पैर के ऑपरेशन के दौरान ब्लड की जरूरत पड़ने पर गुरुवार को पलामू के एसपी चंदन कुमार सिन्हा ने रक्तदान किया. एक व्हाट्सएप ग्रुप में रक्त की कमी की जानकारी मिलने पर एसपी अचानक सक्रिय हुये और रक्तदान करने के लिए एमएमसीएच स्थित ब्लड बैंक में पहुंच गये. बाद में एसपी जख्मी युवक से मिलने निजी अस्पताल में भी पहुंचे. उन्होंने युवक का हाल-चाल लिया और डॉक्टर से उसके स्वास्थ की स्थिति की जानकारी ली.

विदित हो कि गत मंगलवार को हैदरनगर-मोहम्मदगांज मुख्य पथ के सोनबरसा गांव के समीप ट्रैक्टर की चपेट में आने से बाइक सवार अफरोज खान का 14 वर्षीय पुत्र सलमान खान गंभीर रूप से घायल हो गया था. हुसैनाबाद अनुमंडल अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद उसे बेहतर इलाज के लिए मेदिनीनगर एमएमसीएच रेफर कर दिया गया था.
उसका एक पैर टूट गया है. सदर अस्पताल मेदिनीनगर में कोई व्यवस्था नहीं मिलने पर अफरोज खान ने अपने पुत्र सलमान को सेवा सदन रोड में स्थित डा. प्रवीण सिद्धार्थ की निजी क्लिनीक में भर्ती करा दिया. इसी बीच आॅपरेशन के दौरान किशोर को ‘बी प्लस’ रक्त की कमी हुई.

इसे भी पढ़ें :ऑटो ड्राइवर लखन ने स्वीकारी एडीजे को धक्का मारने की बात, एडीजी लाटेकर के नेतृत्व में SIT जांच शुरू

advt

मरीज के परिजनों ने व्हाट्सएप ग्रुप में इसकी सूचना डाली. व्हाट्सएप के माध्यम से इसकी सूचना एसपी को लगी और उन्होंने फौरन रक्त देने का सोचा. पहले निजी क्लिनीक पर एसपी पहुंचे और परिजनों और डॉक्टर से मुलाकात की. मरीज से बातचीत कर उसे फल दिया और स्वस्थ होने की कामना की. फिर सदर अस्पताल स्थित ब्लड बैंक में पहुंचकर एसपी ने रक्तदान किया.

एसपी ने कहा कि अब पलामू में किसी को भी खून की कमी नहीं होने देंगे. अगर खून की कमी की बात है तो उनसे लोग डायरेक्ट बात कर सकते हैं. इस स्थिति में वह अपने सभी जवान को भी बातचीत करेंगे कि वे लोग भी रक्तदान करने के लिए आगे बढ़ कर आए.

इसे भी पढ़ें :मॉनसून सत्र का चौथा दिन: विपक्ष का हंगामा, स्पीकर भड़के, तेजस्वी ने लाया कार्य स्थगन प्रस्ताव

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: