JharkhandPalamu

पलामू: कहीं कार और हाइवा का कहर, तो कहीं पलटा बाराती वाहन- महिला सहित तीन की मौत

विज्ञापन

 

Palamu :  पलामू प्रमंडल में पिछले 24 घंटे के दौरान तीन अलगअलग सड़क दुर्घटनाएं हुई. पलामू के हरिहरगंज थाना क्षेत्र में कार और हाइवा ने कहर बरपाया. इससे एक महिला सहित दो की मौत हो गयी. महिला अपने पति को लेने गढ़वा जिले के मेराल से हरिहरगंज आ रही थी. उसका पति तीन माह से लॉकडाउन में फंसा हुआ था. इसी तरह एनएच 98 एक कार के धक्के से चाय पी रहा बिहार निवासी युवक की मौत हो गयी. उधर, गढ़वा जिले के कांडी थाना क्षेत्र में बाराती वाहन के पलटने से एक 20 वर्षीय युवक की मौत हो गयी.

advt

इसे भी पढ़ेंः 15 साल राज के बाद वोटरों को “पति-पत्नी के राज” की बात करना नीतीश कुमार  की सबसे बड़ी विफलता

चाय पी रहे युवक को कार ने मारी टक्कर  

हरिहरगंज थाना क्षेत्र के दुबटिया मोड़ पर पहली घटना हुई. एमजीसीटीएल कंपनी के क्रशर प्लांट पर वेल्डर धर्मेद्र कुमार दास (45वर्ष) की एक कार की चपेट में आने से मौत हो गयी. धर्मेद्र कुमार दास सुबह सात बजे चाय पीने के लिए दुबटिया मोड़ पर सड़क किनारे खड़ा था. इसी बीच एक तेज रफ्तार कार ने उसे अपनी चपेट में ले लिया.

इलाज के लिए ले जाने के दौरान युवक ने तोड़ा दम 

गंभीर रूप से जख्मी धर्मेद्र कुमार दास को इलाज के लिए ले जाया जा रहा था. लेकिन बिहार के अरवल के पास उसकी मौत हो गयी. धर्मेद्र कुमार दास बिहार के शेखपुरा का निवासी था और एमजीसीटीएल कंपनी के क्रशर प्लांट पर बतौर वेल्डर कार्यरत था. घटना के बाद चालक कार लेकर फरार बताया जाता है.

adv

पति को लेने जा रही पत्नी हुई हादसे के शिकार

लंबे समय से लॉकडाउन में फंसकर रह गए अपने पति को लेने जा रही मेराल थाना की लगमा निवासी बबीता देवी की सड़क हादसे में मौत हो गयी. बबीता अपने पति सुरेश राम को लेने टेम्पो लेकर हरिहरगंज के कौआखोह आ रही थी. टेम्पो में बबीता के अलावा चार लोग सवार थे. पूर्वाहन 10 बजे पीछे से आ रहे एक तेज रफ्तार हाइवा ने सुल्तानी घाटी में टेम्पो में टक्कर मार दी.

इस घटना में बबीता की मौके पर मौत हो गयी, जबकि टेम्पो चालक गढ़वा के मेराल थाना क्षेत्र के बनुआ निवासी सुनील कुमार भुइयां गंभीर हो गया. चालक को बेहतर इलाज के लिए रेफर किया गया है. इस घटना में टेम्पो सवार राधेश्याम राम और लवकुश शर्मा को आंशिक चोटें आयी हैं. दोनों मेराल थाना क्षेत्र के निवासी हैं.

इसे भी पढ़ेंः कोरोना के प्रभाव को खत्म मानकर अपने पुराने विभाजनकारी एजेंडे की ओर लौट रहे हैं गृहमंत्री अमित शाह

टेम्पो रिजर्व कर आयी थी महिला

बताया जाता है कि कौआखोह में बबीता का पति पिछले तीन महीने से लॉकडाउन में फंसकर रह गया था. उसे घर जाने के लिए कोई साधन नहीं मिला था. सूचना पर बबीता अपने पति को लेने के लिए टेम्पो रिजर्व कर कौआखोह आ रही थी. 

हादसे की सूचना मिलने पर पुलिस निरीक्षक सह हरिहरगंज के थाना प्रभारी दीपक कुमार दल बल के साथ मौके पर पहुंचे और शवों को पोस्टमार्टम के लिए मेदिनीनगर पीएमसीएच में भेज दिया. साथ ही मामले की छानबीन में जुटे हुए हैं.

बाराती गाड़ी पलटने से युवक की मौत 

गढ़वा जिले के कांडी थाना क्षेत्र के खरसोता-कसनप मुख्य सड़क स्थित बलियारी यात्री शेड स्थित मोड़ पर बराती वाहन के पलटने से एक की मौत हो गई. जबकि तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. घटना बुधवार की दोपहर की है।.प्राप्त जानकारी के अनुसार बरातियों से भरा एक टेंपो पलामू जिले के पांकी थाना क्षेत्र के गढ़ गांव से बरवाडीह वापस लौट रहा था.

चालक का नियंत्रण खोने से हुई घटना

चालक द्वारा नियंत्रण खोने के बाद टेंपो पलट गया जिससे कांडी निवासी जमाल मियां के 20 वर्षीय पुत्र मोहम्मद आलम की मौके पर ही मौत हो गई. जबकि तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार घायलों में बरवाडीह गांव निवासी इस्लाम 30 वर्ष, नशीबा बीबी 40 वर्ष व पलामू के हैदरनगर निवासी इरफान 20 वर्ष को गंभीर चोटें आई है. घटना के बाद घायलों को इलाज के लिए रेफरल अस्पताल मझिआंव भेजा गया है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार सभी लोग बरवाडीह गांव निवासी आकूफ मियां के बेटे की शादी में पांकी थाना क्षेत्र के गढ़ गांव आए हुए थे. जहां लौटने के दौरान यह घटना हुई. मौके पर पहुंची कांडी पुलिस शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए गढ़वा ले जाने की तैयारी कर रही थी.

इसे भी पढ़ेंः हॉस्पिटल में लापरवाही की हद! बाथरूम में कोरोना संक्रमित की लाश, थाने में गुमशुदगी की FIR

advt
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
Close